JAMSHEDPUR: दीयों के त्योहार की आहट मिल गई है। लौहनगरी में दिवाली की अगुवानी के लिए इलेक्ट्रानिक बाजार सजकर तैयार हो चुके हैं। शहर के सभी इलेक्ट्रानिक बाजार ग्राहकों को लुभाने के लिए शोरूम को आकर्षक लुक देने के साथ ही साथ खरीदारी पर तरह-तरह के ऑफर और गिफ्ट दे रहे हैं। शहर में इलेक्ट्रानिक बजारों में साकची, बिष्टुपुर, मानगो, आदित्यपुर, गोलुमुरी, टेल्को, कदमा, सोनारी और जुगसलाई स्थित बजार ग्राहकों को भुला रहे हैं। शहर के विभिन्न दुकानदारों ने बताया कि दिवाली और धनतेरस की तैयारियों के मार्केट सजकर तैयार। शहर के इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापारियों की पिछले साल की तुलना में इस बार अच्छी बिक्री की उम्मीद है। सुबह 11 बजे से खुली दुकानें रात एक से दो बजे बंद हो रही हैं।

दिख रहा उत्साह

धनतेरस के एक सप्ताह पहले से ही शहर के इलेक्ट्रानिक्स शोरूमों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ जुटने लगी है। मंगलवार को साकची और बिष्टुपुर बाजार में रौनक रही। धनतेरस को लेकर शहर के लोगों में उत्साह दिख रहा है। वे त्योहार से पहले ही इलेक्ट्रॉनिक्स के विभिन्न मॉडल, साइज आदि पसंद कर रहे हैं। इस बार मार्केट में स्मार्ट फोन की आकर्षक रेंज और मॉडल लुभा रहे है। दुकानदारों ने बताया कि मोबाइल की खरीद पर इयरफोन, एक्स्ट्रा साउंड, पावर बैक अप आदि दिया जा रहा है।

बिजनेसमैन ने कहा

10-15 प्रतिशत कैश बैक

साकची स्थित एलेक्ट्रोक्राफ्ट के मालिक चंद्र किशोर सिंहानिया ने बताया कि ग्राहकों को हर एक खरीद पर गिफ्ट दिया जा रहा है। बड़ी टीवी के साथ में 40 इंच की टीवी मुफ्त में दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रानिक आइटम की खरीद पर 10 से 15 प्रतिशत कैश बैक का भी ऑफर दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्राहकों की सहूलियत के लिए फाइनेंस की सुविधा और स्टॉलमेंट की सुविधा भी दी जा रही हैं। मोबाइल की खरीद पर भी ग्राहकों को गिफ्ट हैंपर दिए जाएंगे।

हर खरीद पर गिफ्ट हैंपर

नेशनल इलेक्ट्रानिक्स साकची के मालिक राजा भाई ने बताया कि इस बार पिछले साल की तुलना में बाजार में अच्छी रौनक दिख रही है। उन्होंने बताया कि उनके शोरूम साकची, बिष्टुपुर, मानगो और आदित्यपुर ब्रांचों में भी ग्राहकों को सभी खरीद पर गिफ्ट हैंपर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए फाइनेंस और स्टॉलमेंट की सुविधा भी रखी गई है। बताया कि शोरूम में ग्राहक बजाज, होम क्रेडिट, एचडीएफसी कंपनियों की फाइनेंस की सुविधा है। फाइनेंस करने वाली कंपनियां की ओर से स्टॉलमेंट और ईएमआई की सुविधा भी दी जाएगी।