JAMSHEDPUR: लौहनगरी में दुर्गा पूजा की धूम है. शहर की करीब-करीब सारी छोटी-बड़ी कंपनियों ने बोनस दे दिया है. ऐसे में कंपनी वर्कर्स के साथ-साथ आम लोग भी खरीदारी के मूड में आ गए हैं. शहर के मॉल और मार्केट में शॉपिंग के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. शुक्रवार को चक्रवाती तूफान तितली का असर कम होने और धूप निकलने के बाद लोगों ने जमकर शॉपिंग की. इलेक्ट्रानिक्स हो या कपड़े की दुकान, शॉपिंग करनेवालों की भीड़ दिखाई दी. फेस्टिव शॉपिंग में कस्टमर्स को एक से बढ़क एक आकर्षक ऑफर भी दिए जा रहे हैं.

पटियाला व गाउन की मांग

इस वर्ष बाजार में लड़कियों बीच गाऊन, प्लाजो व पटियाला सूट की मांग है. एक मॉल के मैनेजर ने बताया कि महिलाएं इन्हें पसंद कर रही हैं. पटियाला सूट की भी डिमांड है. तीनों सूट बाजार में टक्कर में हैं. एक दुकान के मालिक ने बताया कि चंदेरी सिल्क, बनारसी सलवार, पटियाला सूट, पैंट प्लाजो, बनारसी दुपंट्टा सूट की मांग ज्यादा है.

साड़ी बाजार में आई बहार

साकची, बिष्टुपुर, जुगसलाई में साडि़यों के शोरूम में एक से बढ़कर एक साडि़यों का नया कलेक्शन मौजूद है. हर रेंज में नई-नई डिजाइनयुक्त साडि़यों की बिक्री हो रही है. बिष्टुपुर स्थित अशोका साड़ी के अशोक ने बताया कि बोनस को देखते हुए दुकान में साडि़यों की कई रेंज मंगाई गई है. इस वर्ष सिल्क, लिलेन सिल्क, काजीवरम सिल्क, आरमी सिल्क सहित कई आकर्षक डिजाइनों में साडि़यों की कई रेंज दुकान में ग्राहकों के लिए मंगाया गया है.

फैंसी कपड़ों की भरमार

दुर्गा पूजा को देखते हुए बच्चों के कपड़ों की आकर्षक डिजाइनयुक्त कपड़े बाजार की काफी मांग है. साकची, बिष्टुपुर, मानगो व जुगसलाई में बच्चों के कपड़ों के दुकानों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है. साकची स्थित वीटू शोरूम के मैनेजर ने बताया कि उनके यहां बच्चों के कपड़ों के भी आकर्षक डिजाइन बाजार के विभिन्न शोरूम में सजने लगे हैं. दो वर्ष के बच्चों के लिए भी सभी तरह के कपड़े, जूते सहित अन्य सामान दुकान में उपलब्ध हैं.

मोबाइल बाजार में कई रेंज

सैमसंग, विवो सहित अन्य कंपनियों के मोबाइल की बड़ी खेप पूजा बाजार के लिए पहुंची है. यहां प्रत्येक रेंज के मोबाइल सजा कर रखे गए हैं और ग्राहक मोबाइल की खरीदारी भी कर रहे हैं. फाइनांस की सुविधा होने के कारण लेपटाप, मोबाइल की खरीदारी ज्यादा हो रही है. नया नॉट 9 मोबाइल कुछ ही दिनों पहले पहुंचा है. इसे भी ग्राहक बहुत पसंद कर रहे हैं.

इलेक्ट्रानिक आइटम्स में ऑफर की बहार

दुर्गा पूजा बाजार को देखते हुए साकची, बिष्टुपुर, जुगसलाई, मानगो में विभिन्न इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में आकर्षक व नए नये डिजाइन के विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक्स आइट्म्स की खबू बिक्री हो रही है. ग्राहकों को ऑफर भी दिए जा रहे हैं. नेशनल इलेट्रॉनिक्स तथा इलेक्ट्रोक्राफ्ट में ऑफर की बाहर आ गई है. इसके तहत सभी उत्पादों में कुछ न कुछ गिफ्ट ग्राहकों को मिल रहे हैं. नेशनल इलेट्रॉनिक्स के मालिक रवि सिंह ने बताया कि इस बार ग्राहकों को एक ही छत के नीचे लैपटाप, इन्वर्टर, बैटरी, किचन चिमनी भी उपलब्ध कराई जा रही है. लैपटाप की रेंज 15000 से शुरू है, जबकि बैटरी व इन्वर्टर की रेंज 20,000 व किचन चिमनी की रेंज 15,000 से शुरू है. उन्होंने बताया कि उनकी दुकान में ग्राहकों के लिए ऑफर ही ऑफर है.