एमडीए वीसी के निर्देश पर अधिकारियों ने की बड़ी कार्रवाई

हापुड़ रोड पर 1 हजार वर्ग मीटर पर बनी थी 6 अवैध दुकानें

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण के जोन-ए के जोनल अधिकारी व तहसीलदार करनवीर सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को हापुड़ रोड स्थित 1 हजार वर्ग मीटर पर बनी 6 अवैध दुकानों का ध्वस्तीकरण कर दिया गया है। ध्वस्तीकरण के दौरान जोन-बी व जोन-सी के जोनल अधिकारियों के अलावा थाना खरखौदा पुलिस व एमडीए के 4 जोन का प्रवर्तन स्टाफ भी मौजूद रहा।

अवैध निर्माण पर कार्रवाई

एमडीए वीसी साहब सिंह के निर्देश के बाद मंगलवार को जोन-ए के जोनल अधिकारी ने विगत 18 जून के ध्वस्तीकरण के अनुपालन में अवैध रूप से बनी 6 दुकानाें, कमरे, शेड व अन्य निर्माण को ध्वस्त कर दिया। जोन-ए के जोनल अधिकारी करनवीर सिंह के नेतृत्व में पहुंचे प्राधिकरण अधिकारियों ने खरखौदा थानाक्षेत्र के अंतर्गत मोहम्मद सरताज पुत्र मो। फारुख निवासी-ढिकौली द्वारा किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। प्राधिकरण की इस कार्रवाई से क्षेत्र में खलबली मच गई तो वहीं आसपास स्थित दुकानों के शटर डालकर दुकानदार फरार हो गए। अल फहीम मीट फैक्ट्री के बराबर में स्थित इस अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए एमडीए ने एसएसपी से फोर्स की मांग की थी। कार्रवाई के दौरान जोन-बी के जोनल अधिकारी अजय कुमार सिंह, जोन-सी के एके सिंह, अवर अभियंता महादेव शरण, विनोद कुमार शर्मा, वेद प्रकाश अवस्थी, राजेश त्यागी आदि सहित बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद थी।

अवैध निर्माणों पर गिरेगी प्राधिकरण की गाज

अवैध निर्माणों पर एमडीए की कार्रवाई से अवैध निर्माणकर्ताओं में खलबली मची है तो वहीं एमडीए वीसी साहब सिंह ने मंगलवार को ऐलान किया जल्द ही प्राधिकरण बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि करीब 8 अवैध कॉलोनियां प्राधिकरण के रडार पर है, फोर्स मिलने के साथ ही इन अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाएगा। एमडीए वीसी ने इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार को पत्र लिख कर फोर्स की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा है। शासन के निर्देश पर प्राधिकरण अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के मूड में है।