- गढ़ रोड़ से बांबे बाजार के सारे मार्केट हुए बंद

- शहर की हर गली, हर नुक्कड़ पर पसरा सन्नाटा

Meerut : जैसे-जैसे सिटी में दंगों की सूचना लोगों को मिलती गई वैसे-वैसे पूरा शहर खौफ के साए में आ गया। बांबे बाजार से लेकर गढ़ रोड तक की सारी मार्केट बंद हो गई। गुदड़ी बाजार के निकट वैली बाजार, सर्राफा बाजार, कोटला, केसर गंज, अहमद रोड, मेनका मार्केट, नगर निगम रोड मार्केट, बुढ़ाना गेट, जली कोठी, सोती गंज, हापुड़ रोड, आबूलेन, लालकुर्ती आदि सभी बाजार शाम तक पूरी तरह से बंद हो गए।

गली मोहल्ले सब सुनसान

शाम ढलते ही शहर में ऐसा कोई गली और मोहल्ला नहीं था जहां खौफ सन्नाटा न पसरा हो। पूरे शहर में अघोषित कफ्र्यू जैसा माहौल पैदा हो गया था। जबकि शनिवार को और रविवार को मार्केट में ज्यादा रौनक होती है। खासकर शनिवार की रात को लोग मूवी भी देखने के मल्टीप्लेक्स में भी आते हैं। आबूलेन व्यापार संघ के महामंत्री राजबीर सिंह की मानें तो शाम को पांच के आसपास पूरे मार्केट में दंगे की बात फैल गई थी, जिससे दुकानदारों ने तेजी से अपनी दुकानों को बंद करना शुरू कर दिया था।

नहीं लगा नौचंदी मेला

दंगे और बारिश के बाद नौचंदी मेले के आयोजनकर्ताओं ने इसे बंद रखना ही बेहतर समझा। माहौल की नजाकत को समझते हुए आयोजनकर्ताओं ने शाम को मेला स्थल पर रोशनी ही नहीं की। आयोजनकर्ताओं की मानें तो अगर रविवार को माहौल ठीक रहा तो मेले का आयोजन शुरू होगा। वरना नहीं होगा। गौरतलब है नौचंदी मेला पहले भी दंगा झेल चुका है।