-पब्लिक में भड़का आक्रोश, कैंट बोर्ड के दफ्तर में बोला धावा

-भाजपा ने की गुनाहगारों को गिरफ्तार करने की मांग

Meerut। कैंट बोर्ड की कार्रवाई से चार लोगों की मौत पर पब्लिक का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने कैंट बोर्ड के दफ्तर पर हमला बोल दिया तथा आग लगाने की कोशिश की, वहीं भाजपा ने थाना सदर बाजार में धरना देकर गुनाहगारों को गिरफ्तार करने की मांग की।

गुस्साई भीड़ ने की आगजनी

घटना के बाद गुस्साई हजारों की भीड़ ने छावनी परिषद के कार्यालय पर धावा बोल दिया। छुट्टी के चलते कैंट बोर्ड का कार्यालय बंद था, जिस पर भीड़ ने छावनी परिषद लिखे बोर्ड को चकनाचूर कर दिया और आग लगा दी। कार्यालय में पथराव करते शीशे आदि तोड़ डाले। इसके बाद गुस्साई भीड़ सीईओ राजेश श्रीवास्तव के आवास पर पहुंची, लेकिन वह भी आवास पर नहीं मिले। इसके बाद भीड़ ने सीईओ के घर के बाहर रखे गमले आदि तोड़ डाले। आनन-फानन में एसपी सिटी ओपी सिंह और एसपी देहात प्रवीण रंजन सिंह ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को खदेड़ दिया।

भाजपाईयों ने घेरा थाना

विरोध दर्ज कर रहे भाजपा नेताओं नामजद की गिरफ्तारी को लेकर सदर थाना घेरा। सांसद राजेंद्र अग्रवाल, मेयर हरिकांत अहलूवालिया, कैंट बोर्ड की उपाध्यक्ष बीना बाधवा, महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग, कमलदत्त शर्मा, मुकेश सिंहल आदि भाजपा नेताओं ने थाने में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आरोप है कि लापरवाही के चलते निर्दोषों को जान गंवानी पड़ी। थाने में मौजूद डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही तो केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से मुआवजे दिलाने का आश्वासन दिया। डीआईजी के आश्वासन के बाद भाजपाइयों का धरना समाप्त हुआ।

व्यापारियों ने बंद कराया बाजार

घटना के बाद संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने आबूलेन, सदर सर्राफा और बेगमपुल का बाजार बंद करा दिया। नवीन गुप्ता ने बताया कि कैंट बोर्ड के अधिकारियों के खिलाफ तहरीर दी गई है। उन्होंने मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही न होने पर मेरठ बंद की चेतावनी दी है। रविवार को भी बाजार बंद के लिए बैठक चल रही है।

पीएम हाउस पर हंगामा, जाम लगाया

पीएम हाउस पर उस समय सन्नाटा था। जब एक के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए आ रहे थे। लेकिन कुछ ही देर में पहुंचे सैंकड़ों की संख्या में छात्रों व अन्य लोगों ने वहां पुलिस व बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही गढ रोड को जाम लगा दिया। हालाकि बहुत जल्द ही पुलिस ने पहुंचकर लोगों से जाम खुलवाकर आवागमन सुचारू किया।