मार्निग वाक पर निकले थे, बाइक सवार बदमाशों ने बनाया निशाना

घटना से भड़के अधिवक्ता, डीएम-एसएसपी से नोकझोक

ALLAHABAD: शिवकुटी पुलिस स्टेशन एरिया में नई पुलिया के निकट मार्निग वाक पर निकले जिला कचहरी के अधिवक्ता सुमित पाण्डेय को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिवक्ता को गंभीर हालत में लखनऊ रेफर किया गया है। इधर घटना से आक्रोशित सैकड़ों अधिवक्ताओं ने डीएम-एसएसपी का घेराव कर प्रदर्शन किया।

सुबह सात बजे की घटना

शिवकुटी बद्री आवास योजना के रहने वाले सुमीत पाण्डेय जिला कचहरी में वकालत करते हैं। वह कई बार जिला बार का चुनाव भी लड़ चुके हैं। इस बार भी कोषाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ा था, लेकिन सेकंड पोजिशन पर रहे। सुमीत प्रतिदिन की तरह रविवार की सुबह सात बजे मार्निग वाक पर अकेले ही निकले थे। वह जैसे ही नई पुलिया के पास पहुंचे, पहले से घात लगाए बदमाशों ने तमंचे से दनादन गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

पेट में लगी गोली

इससे दो गोली उनके पेट में लग गई और वह वहीं जमीन पर गिर कर तड़पने लगे। इस बीच हमलावर बाइक से फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने अधिवक्ता को पहचानते हुए घटना की सूचना उनके पिता बजरंग प्रसाद पाण्डेय को दी। पुलिस को सूचना देते हुए पिता ने सुमीत को तत्काल एसआरएन हास्पिटल में एडमिट कराया।

सैकड़ों अधिवक्ता पहुंचे

अधिवक्ता सुमीत पाण्डेय पर गोली चलने की सूचना पर सैकड़ों अधिवक्ता एसआरएन पहुंच गए। कुछ देर में एसएसपी जोगिंदर कुमार व डीएम संजय कुमार भी कई थानों की फोर्स के साथ हास्पिटल पहुंच गए। इस दौरान जिला बार संघ के पदाकारियों और अधिवक्ताओं ने हमले पर नाराजगी व्यक्त की और अफसरों से कहासुनी होने लगी। चेतावनी दी कि हमलावर जल्द गिरफ्तार न हुए तो अधिवक्ता आंदोलन करेंगे। एसएसपी ने अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया कि पुलिस टीम लगा दी गई है। जल्द ही हमलावर सलाखों के पीछे होंगे।

आईजी ने लखनऊ में संभाली कमान

उधर हमले में घायल अधिवक्ता सुमीत पाण्डेय की हालत में सुधार न होता देख एसआरएन के डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ पीजीआई रेफर कर दिया। उधर अवकाश पर चल रहे आईजी आर के चतुर्वेदी को लखनऊ में घटना की जानकारी हुई तो वह अधिवक्ता का हाल जानने पीजीआई पहुंच गए। शहर के अधिकारियों के सम्पर्क में रहते हुए निर्देश दिया कि घटना का जल्द खुलासा किया जाए। पुलिस ने अधिवक्ता सुमीत के पिता बजरंग प्रसाद पाण्डेय की तहरीर पर दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज कर लिया है। बजरंग पाण्डेय पुलिस डिपार्टमेंट में दरोगा के पद से कुछ साल पहले ही रिटायर हुए हैं।

- पिता की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कई बिंदुओं पर घटना की जांच कर रही है। जल्द हमलावर बदमाश गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

दुर्गा प्रसाद तिवारी सीओ कर्नलगंज