KANPUR : नौबस्ता में शुक्रवार को घनी आबादी वाले मोहल्ले मछरिया में बदमाशों ने दिनदहाड़े सपा नेता बम और तमंचे से हमला कर दिया। वह गनर के साथ मस्जिद से नमाज पढ़कर घर के बाहर पहुंचे ही थे कि बदमाशों ने उन्हें घेरकर हमला कर दिया। घटना में सपा नेता पत्नी समेत गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल नेता को पहले रीजेंसी हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें हैलट रिफर कर दिया। जहां उनकी हालत सामान्य बताई जा रही है।

सेडलरी फैक्ट्री में इंजीनियर

नौबस्ता के यशोदानगर के सी-ब्लाक में रहने वाले रहिसुल अहसन हाशमी सेडलरी फैक्ट्री में इंजीनियर हैं। वह समाजवादी पार्टी के लीडर भी हैं। फैमिली में पत्नी जीनत व बच्चे नबी, आबिद और चौधरी हैं। रहिसुल शुक्रवार को गनर छोटेलाल के साथ नमाज पढ़ने मस्जिद गए थे। वहां से घर लौटते समय बाइकसवार बदमाशों ने उन पर तमंचे से फायर कर दिया। जिससे उनके पैर में कई छर्रे लग गए। शोर शराबा सुनकर उनकी पत्नी दौड़कर नीचे पहुंच गई। तभी बदमाशों ने उन पर बम फेंक दिया। बम के धमाके से इलाके में अफरातफरी मच गई। गनर छोटेलाल ने बदमाशों को दौड़ाया, लेकिन वे भाग निकले। इधर, इलाकाई लोगों ने क्00 नम्बर पर पुलिस को घटना सूचना दी, तो वहां पर सीओ और एसओ फोर्स समेत पहुंच गए।

नहीं हुई हमलावरों की पहचान

एसओ का कहना है कि अभी तक रहिसुल ने किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी है। हमला करने वाले बदमाशों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। गिरफ्तारी के लिए इलाकाई लोगों से बदमाशों का हुलिया पता लगाया जा रहा है। वहीं, इलाकाई लोगों का कहना है कि उनकी जमीन को लेकर कई लोगों को रंजिश है जिसके चलते उन पर हमला किया गया है। कुछ लोग एक पतंग वाले का नाम ले रहे हैं, लेकिन अभी उसके खिलाफ भी कोई सुराग नहीं मिला है।

गोली चलते ही गिरे दुकानों के शटर

शहर के घने इलाकों में मछरिया आता है। यहां पर रोड के दोनों ओर दुकाने बनी हैं। जिसके चलते यहां हमेशा भीड़भाड़ रहती है। शुक्रवार को रहिसुल पर हमला होते ही यहां पर अफरातफरी मच गई। आननफानन दुकानों के शटर गिर गए। कुछ दुकानदार तो दुकान खुली छोड़कर वहां से भाग गए। वे बदमाशों के भागने के बाद वापस आए और पुलिस के झंझट से बचने के लिए दुकान बन्द करके घर चले गए।

]]>