-शादी के बाद दर्ज करा दिया दहेज का मुकदमा, अब सेटलमेंट के लिए 10 लाख की मांग

-सिविल लाइंस के रहने वाले शख्स ने डीजीपी से की शिकायत, बरेली पुलिस के पास पहुंची जांच

BAREILLY: एक विवाहिता के मायके वालों ने उसे कुंवारी बताकर दूसरे युवक से शादी करा दी। शादी के बाद दूसरे पति के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज करा दिया। जब पति मामले की जांच के संबंध में पहुंचा तो पता चला कि महिला पहले से ही शादीशुदा है। महिला अब उसे मामले से छुटकारा पाने के लिए 10 लाख रुपए की मांग कर रही है। धोखेबाज दुल्हनियां से परेशान होकर युवक के पिता ने डीजीपी से मामले की शिकायत की है। डीजीपी के आदेश पर एसएसपी ने एसएचओ कोतवाली को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

वर्ष 2014 में हुई शादी

सिविल लाइंस कोतवाली निवासी राम प्रकाश (परिवर्तित नामम) टीचर हैं। उनका बेटा मुंबई में प्राइवेट जॉब करता है। उन्होंने पुलिस से शिकायत की है कि सिविल लाइंस, मुरादाबाद निवासी राजेंद्र सिंह अपने परिवार के साथ जनवरी 2014 में उनके घर आए। राजेंद्र ने अपनी बेटी की शादी उनके बेटे से करने की बात कही। उनका कहना है कि फरवरी में उन्होंने बेटे की शादी राजेंद्र सिंह की बेटी से कर दी। शादी के बाद बेटा बहू को लेकर मुंबई चला गया।

कुछ महीने बाद आ गई वापस

राम प्रकाश का आरोप है कि उनकी बहू मई में मुंबई से वापस आने बाद अपने मायके चली गई। यहां पर बहू ने उनके बेटे के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया। जब वह इस संबंध में मुरादाबाद पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनकी बहू की नवंबर 2008 में ही किसी अन्य युवक से शादी हो चुकी है। उसने उस शख्स के साथ तलाक भी नहीं लिया। यही नहीं बहू ने उस शख्स के खिलाफ भी मुरादाबाद में वर्ष 2009 में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उसने बाद में लाखों रुपए लेकर शपथ पत्र देकर समझौता कर लिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि जून 2015 में उनकी बहू अपने परिवार वालों के साथ उनके घर बरेली पहुंची और मामले में समझौते के लिए 10 लाख रुपए की मांग की।