-जेपी गोलंबर पर विरोध के दौरान पुलिस के साथ हुई झड़प

PATNA : प्रधानमंत्री के पटना दौरे पर छात्र संगठन आइसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन) तथा युवा संगठन इनौस ने काला झंडा दिखाकर विरोध किया। इस दौरान कई छात्र नेताओं को गिरफ्तार किया गया। विरोध-प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गो बैक, शैक्षणिक संस्थानों को बर्बाद करने की साजिश मुर्दाबाद, जेएनयू छात्रों पर से देशद्रोह के झूठे मुकदमे वापस लो, शैक्षणिक संस्थानों पर संघी कहर पर रोक लगाओ, संस्थानों में सामाजिक भेदभाव पर रोक लगाने के लिए रोहित एक्ट को लागू करो, भगत सिंह-अंबेडकर का राष्ट्रवाद जिंदाबाद आदि नारे लगाते हुए आइसा-इनौस से जुड़े छात्र-युवाओं ने गांधी मैदान स्थित सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा के पास आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। जेपी गोलंबर पर पुलिस से उनकी तीखी झड़प हुई। आंदोलकारी आगे बढ़ना चाहते थे, लेकिन प्रशासन ने प्रदर्शन को आगे बढ़ने से रोक दिया और सभी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। विरोध मार्च का नेतृत्व आशुतोष कुमार, आइसा महासचिव संदीप सौरभ, इनौस नेता नवीन कुमार ने किया।

ये हुए गिरफ्तार

इनौस के राज्य अध्यक्ष राजू यादव, आइसा के राज्य सचिव अजीत कुशवाहा, आइसा के राज्य सह सचिव तारिक, सुधीर कुमार, आकाश कश्यप, शब्बीर, निखिल, अभय कुशवाहा, संदीप, अमित, विकास, बंटी, रवि प्रजापति, बाबू साहब आदि शामिल हैं। जबकि प्रदर्शन में देशद्रोह का मुकदमा झेल रहे जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष व आइसा नेता आशुतोष कुमार, आइसा के महासचिव संदीप सौरभ और इनौस के राज्य सचिव नवीन कुमार शामिल थे।

इनौस के राज्य सचिव नवीन कुमार ने गिरफ्तारी की निंदा की है और कहा है कि संघ परिवार की तथाकथित राष्ट्रभक्ति के खिलाफ छात्र युवा भगत सिंह व डॉ अंबेडकर के रास्ते पर लगातार आगे बढ़ते रहेंगे।