-चंद मिनटों में ही एक आम रविवार मस्ती से सराबोर हो गया

-एरोबिक्स, जूम्बा, योग और मेडिटेशन के सत्र लोगों को खासे भाए

-राग भैरव पर आधारित फ्यूजन ने लोगों को झूमने पर मजबूर किया

DEHRADUN : सुबह की गुनगुनी धूप और सूरज की किरणों के साथ बढ़ता डांस, मस्ती, एरोबिक्स, लाइव बैंड और खेलों का आनंद। चंद मिनटों में ही एक आम रविवार मस्ती से सराबोर हो गया। आयोजन के दौरान विभिन्न जक्षेत्रों के विशेषज्ञों ने स्वास्थ्य, सेहत और खेलों की बारीकियां सिखाई और हेल्थ, फिटनेस और फन के तड़के का ऐसा मंत्र दिया कि हर प्रतिभागी बोल उठा, ये संडे तो फन डे बन गया।

कदम बढ़ाए और जमकर की मस्ती

रविवार की सुबह सूरज की किरणों के साथ शहर के लोगों ने एफआरआई मैदान की ओर कदम बढ़ाए और जमकर की मस्ती। मौका था आई नेक्स्ट और दैनिक जागरण की ओर से अपने पाठकों के लिए आयोजित खास कार्यक्रम 'जागरण कनेक्शन' का। एक ऐसा आयोजन, जिसमें बच्चों से लेकर बड़ों तक ने अपनी-अपनी पसंद के अनुसार रविवार का आनंद लिया। पाठकों के लिए खेलने से लेकर संगीत और नृत्य का आनंद लेने को शानदार इंतजाम किए गए थे। यहां बच्चों के लिए भी मस्ती के भरपूर साधन थे।

प्रस्तुति का भी लोगों ने लुत्फ उठाया

कार्यक्रम में स्केटिंग, फुटबॉल, बैडमिंटन, कैरम, क्रिकेट शतरंज, जूडो-कराटे, ताइक्वांडो खेलने और सीखने के इंतजाम किए गए थे। इसके साथ ही एरोबिक्स, जूम्बा, योग और मेडिटेशन के सत्र भी लोगों को खासे भाए। इनके अलावा लाइव बैंड और शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुति का भी लोगों ने लुत्फ उठाया। कार्यक्रम में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रही सैग-वे की सवारी। तमाम लोगों ने सैग-वे पर एफआरआई का भ्रमण किया।

जुड़ाव की मजबूती भी नजर आई

रविवार को एफआरआई में इस आयोजन से रीडर्स के साथ जागरण के जुड़ाव की मजबूती भी नजर आई। शहर के सैकड़ों परिवार जागरण के इस आयोजन में जुटे। आयोजन में यति स्केट्स के नन्हें स्केटर्स ने अरविंद गुप्ता के मार्गदर्शन में शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा अनंत म्यूजिक एंड डांस अकेडमी के बैंड शास्त्र रॉक की प्रस्तुति वंदेमातरम् और राग भैरव पर आधारित फ्यूजन ने लोगों को झूमने पर मजबूर किया।

गतिविधि व उनके एक्सपर्ट

एरोबिक्स-रचना सिंह

म्यूजिक क्लासेस-अनंत म्यूजिक एंड डांस अकेडमी

योग व मेडिटेशन-डॉ। हिमांशु सारस्वत

ताइक्वांडो व कराटे-संदीप सैनी

भारतनाट्यम-सोनल वर्मा

स्केटिंग-अरविंद गुप्ता, अंजू गुप्ता

हेल्थ एंड वेलनेस कंसलटेंसी-डॉ। विजय गंभीर

जिम्नास्टिक-प्रदीप राठी

फुटबाल-वीएस रावत, सुरेंद्र पयाल, राहुल कैंतुरा, सुशांत

बैडमिंटन-अमित शर्मा, पीयूष रावत

क्रिकेट-शेखर आर्य, रविंद्र, अमित धीमान

शतरंज-कैरम-गुलाब चौधरी

किड्स जोन-मेजर योगेंद्र गौड़ और प्रो। स्वाति मिश्रा