शोरूम मालिक ने फायर डिपार्टमेंट पर लगाया लापरवाही का आरोप

जिस जगह नहीं डालना था पानी वहां भी पानी डालकर सामान किया खराब

BAREILLY: फायर डिपार्टमेंट ने एयरफोर्स की मदद से सैटरडे शाम सेलेक्शन प्वाइंट में लगी आग पर तो काबू कर लिया, लेकिन अब शोरूम ओनर ने उनकी वर्किंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं। शोरूम के मालिक ने फायर डिपार्टमेंट पर घोर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि फायर डिपार्टमेंट ने आग बुझाने में देर लगाई और जहां पानी नहीं डालना था, वहां भी पानी डालकर सामान खराब कर दिया। इससे उन्हें भारी नुकसान हुआ है। हालांकि पूरे नुकसान का आंकलन अभी नहीं हो पाया है।

ठीक से नहीं की कोिशश नहीं

शोरूम के मालिक नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि जब उनके शोरूम में हल्का ही धुंआ उठा था तभी उन्होंने फायर डिपार्टमेंट को सूचना दे दी थी। फायर डिपार्टमेंट की गाडि़यां भी चंद मिनट पर मौके पर पहुंच गई लेकिन फायर कर्मियों ने आग ठीक से बुझाने की कोशिश नहीं की। जबकि उन्हें बता भी दिया गया था कि शोरूम में कहां से इंटर किया जा सकता है, लेकिन किसी ने अंदर घुसने का प्रयास नहीं किया। उनके चचेरे भाई शनि गुप्ता ने बताया कि सब धुंए से दम घुटने की बात कह रहे थे। फायर कर्मियों के पास टॉर्च तक नहीं थी और उन्हीं से टार्च भी मांगी गई।

बेजरूरत डाला पानी

शक्ति का आरोप है कि फायरकर्मी इधर-उधर आग बुझाने का प्रयास करते रहे, इसके चलते आग गोदाम से शोरूम तक भी पहुंच गई थी। जब एयरफोर्स के फायर कर्मियों ने पीछे से चढ़कर दीवार तोड़ी, तब आग पर काबू पाया जा सका। इसके अलावा फायर कर्मियों ने शोरूम में वहां भी पानी डाल दिया, जहां जरूरत नहीं थी। इससे उनके सारा माल खराब हो गए। वहीं शोरूम में आग कैसे लगी इस बारे में वह कुछ नहीं बता सके। उनका कहना है कि गोदाम में कोई इलेक्ट्रिक प्वॉइंट नहीं था, वहां तक बस वायरिंग थी।

आग ना फैले इसलिए डाला पानी

वहीं शोरूम में पानी डालने के मामले में फायर डिपार्टमेंट का अपना ही तर्क है। उनका कहना है कि आग के मेन प्वॉइंट तक पहुंचना मुश्किल था और आग फैले ना इसलिए ही पानी शोरूम में डाला गया था। इस तरह की आग दोबारा किसी शोरूम में ना लगे, इसके लिए शोरूम मालिकों से अपने यहां फायर फाइटिंग के इंतजाम कराने की रिक्वेस्ट की जाएगी।