श्री कटरा रामलीला कमेटी ने रामलीला के लिए पात्रों का किया चयन, राम वाटिका में हुई प्रक्रिया

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: श्री कटरा रामलीला कमेटी की ओर से लाइट एंड साउंड सिस्टम के जरिए कराई जाने वाली रामलीला के लिए कलाकारों के चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. कमेटी के राम वाटिका, कटरा स्थित परिसर में मंगलवार को रामलीला निर्देशक अश्विनी अग्रवाल, कमेटी अध्यक्ष सुधीर कुमार गुप्ता व महामंत्री गोपाल बाबू जायसवाल की देखरेख में कलाकारों का चयन किया गया. पिछले वर्ष की भांति आगामी रामलीला में भी प्रभु श्रीराम की भूमिका के लिए सत्यम उपाध्याय को चुना गया है. जबकि माता जानकी की भूमिका में मनीषा गुप्ता में रहेंगी.

इन कलाकारों का भी हुआ चयन

कमेटी ने लक्ष्मण की भूमिका के लिए चंकी बच्चन, भरत के रूप में कृष्णा यादव, हनुमान जी की भूमिका अतुल यदुवंशी, राजा जनक के रूप में राजन सम दरिया, माता सु नैना के रूप में अल्का श्रीवास्तव, कैकेई के लिए जूही दुबे, सुमित्रा के लिए रोली केसरवानी, कौशल्या के लिए अर्चना केसरवानी, शत्रुघ्न के रूप में मिथिलेश पांडेय सहित कुल पचास कलाकारों को चुना है. जबकि जगदीश गौड़ राजा दशरथ व मेघनाद की दोहरी भूमिका में रहेंगे.

पांच से शुरू होगा रिहर्सल

कमेटी के परिसर में रामलीला के लिए चुने गए कलाकारों का रिहर्सल पांच सितम्बर से शुरू कराया जाएगा. कमेटी के महामंत्री गोपाल बाबू जायसवाल ने बताया कि प्रतिदिन दोपहर एक बजे से लेकर शाम छह बजे तक रामलीला के निर्देश अश्विनी अग्रवाल की देख-रेख में रिहर्सल होगा.