श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी के परिसर में चल रही नौ दिन सुनिए रामकथा का समापन

ALLAHABAD: प्रभु श्रीराम हमारी संस्कृति के सूत्रधार हैं। वे हमारी पहचान हैं और सारा विश्व किसी ना किसी रूप में राम को मान्यता देता है। यह बातें प्रदेश के स्टांप, न्यायालय शुल्क, पंजीयन व नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने श्री रामचरित मानस सम्मेलन समिति की ओर से श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी के परिसर में चल रही नौ दिन सुनिए रामकथा के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने भारतीय वायु सेना से रिटायर्ड फ्लाइंग आफिसर शिवनाथ को प्रशस्ति पत्र व अंगवस्त्रम् देकर सम्मानित किया।

प्रभु जीवन के हर क्षण में मौजूद

कथा व्यास पं। अखिलेश मणि शांडिल्य ने कहा कि राम हमारे जीवन के प्रत्येक क्षण में मौजूद हैं। नीलम गायत्री ने सांगीतिक प्रस्तुति से रामकथा का मर्म समझाया। संचालन समिति के अध्यक्ष लल्लू लाल गुप्ता का रहा। इस मौके पर पं। मुकेश कुमार पाठक, धर्मेन्द्र कुमार, गणेश प्रसाद जायसवाल आदि मौजूद रहे।

बिना प्रयोजन कोई कार्य नहीं करता : डॉ। अनिरुद्ध

दिव्य आध्यात्म राष्ट्र सेवा मिशन की ओर से मुंशी राम प्रसाद की बगिया में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में कथा व्यास डॉ। अनिरुद्ध महाराज ने जीव की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि विश्व का प्रत्येक जीव बिना किसी प्रयोजन के कोई काम नहीं करता है। यह अनुभव सिद्ध सिद्धांत है। मुख्य अतिथि मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि दुनिया में सनातन धर्म ही ऐसा है जो मानव कल्याण का संदेश देता है। इस मौके पर विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, कुमार नारायण, राकेश टंडन, नीरज गुप्ता, राजेश केसरवानी आदि मौजूद रहे।