श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी में रामलीला के पात्रों का किया गया चयन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी की ओर से रविवार को उत्तर भारत की सर्वश्रेष्ठ घोषित की जा चुकी रामलीला के लिए पात्रों का चयन किया गया. गत वर्ष की भांति आगामी रामलीला में प्रभु श्रीराम की भूमिका निभाने के लिए सनी गुप्ता और माता जानकी की भूमिका के लिए भानुप्रिया त्रिपाठी का सलेक्शन किया गया. सचिन श्रीवास्तव एक बार फिर लक्ष्मण की भूमिका निभाएंगे. जबकि रावण की भूमिका निभाने के लिए नीरज त्रिपाठी को चुना गया है. कमेटी के प्रवक्ता लल्लू लाल गुप्ता सौरभ ने बताया कि हनुमान, भरत व शत्रुघ्न की भूमिका निभाने के लिए छब्बीस अगस्त को दोबारा कलाकारों का चयन किया जाएगा.

केवट की भूमिका में रहेंगे इकबाल

कमेटी के परिसर में रामलीला के संयोजक रामचंद्र पटेल, निर्देशक अश्रि्वनी अग्रवाल व व्यवस्थापक धर्मेन्द्र कुमार भइया जी की अगुवाई में पात्रों का चयन किया गया. खास बात ये रही कि केवट की भूमिका में सैयद इकबाल अहमद फिर नजर आएंगे. बालि के लिए नितिन जायसवाल, सुग्रीव की भूमिका नवीन शर्मा और भगवान शिव की भूमिका में राकेश श्रीवास्तव रहेंगे.

इनको मिली दोहरी भूमिका

चयन प्रक्रिया में कई पात्रों को दोहरी भूमिका के लिए चुना गया है. रामलीला के मंच पर सुरेन्द्र काला निषादराज और कुंभ कर्ण की भूमिका में नजर आएंगे तो प्रांशु पटेल को अंगद व श्रवण कुमार का अभिनय करने के लिए चुना गया है. रचना श्रीवास्तव पार्वती, दीपा गुप्ता सुमित्रा, सीता की मां की भूमिका सुनयना निभाएंगी.