- पारंपरिक भारतीय स्वागत से अभिभूत हुआ रोटरी इंटरनेशनल का 23 सदस्यीय दल

Sardhana : देश के पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम की सफलता का राज जानने के लिए रविवार को स्विटजरलैंड से रोटरी इंटरनेशनल की ख्फ् सदस्यीय टीम सरधना पहुंची। इस दौरान भारतीय स्वागत से टीम के सदस्यीय अभिभूत हो गए। उन्होंने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई और भविष्य में भी इसी तरह जागरुकता के साथ यह अभियान चलाते रहने पर बल दिया।

टीम का जोरदार स्वागत

स्विटजरलैंड से जिराब बुश के नेतृत्व में आई टीम सबसे पहले मंढियाई गांव स्थित पोलियो बूथ पर पहुंची। टीम के सदस्यों का वहां जोरदार स्वागत किया गया। टीम के सदस्यों ने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई और उनकी फोटो खींची। इंडियन संगीत पर टीम के सदस्य जमकर थिरके भी। इसके बाद टीम के सदस्य मोहल्ला बूढ़ा बाबू में वीर बाल सदन पब्लिक स्कूल में बने पोलियो बूथ पर पहुंची। यहां भी टीम के सदस्यों का तिलक लगाकर और आरती उतारकर और फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया।

जागरूक रहे पब्लिक

टीम के सदस्यों ने यहां भी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। पोलियो बूथों पर व्यवस्थाओं को उन्होंने काफी सराहा। साथ ही कहा कि भारत को पोलियो के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता है। पड़ोसी देश पाकिस्तान में पोलियो के काफी मामले मिले हैं। ऐसे में भारत को सर्तक रहना होगा। डीआईओ डॉ। अजय घई, डॉ। सौरभ मेहरोत्रा, अताउर रब, रोटरी क्लब से डॉ। मंजू गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक डॉ। आरके सागर, बीएमसी जितेंद्र कुमार व शबाना खातून आदि मौजूद रहे।