-कोचिंग के बाद बाइक से वीर सावरकर नगर लौटते समय आया चपेट में

BAREILLY :

श्यामगंज पुल पर व्यू कटर लगने के बाद भी राहगीर सुरक्षित नहीं हैं। वेडनसडे को सिविल लाइंस से पढ़ाई के बाद घर जा रहे बाइक सवार एक छात्र की नाक मांझे से कट गई। राहगीरों ने खून निकलते देखा तो घायल छात्र को हॉस्पिटल पहुंचाया और परिजनों को सूचना दी। इलाज के बाद परिजन घायल छात्र को घर ले गए।

नाक पर आए छह टांके

शहर के वीर सावरकर नगर निवासी संदीप के बेटे रौनक अदलखिया सीए की तैयारी कर रहे हैं। वह सिविल लाइंस के बटलर से क्लास के बाद घर बाइक से लौट रहा था। जैसे ही रौनक श्यामगंज पुल पर पहुंचा तभी उसके हेलमेट में चायनीज मांझा फंस गया और उसकी नाक कट गई। जिससे वह लहूलुहान हो गया। छात्र को घायल देख वहां से गुजर रहे एक परिचित ने उसे खुशलोक हॉस्पिटल पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने उसका इलाज कर उसकी नाक में छह टांके लगाए। सूचना मिलते ही रौनक के पिता संदीप भी मौके पर पहुंच गए।

व्यू कटर नहीं आए काम

श्यामगंज पुल पर कई लोगों की गर्दन कटने के बाद तत्कालीन डीएम ने फ्लाई ओवर पर व्यू कटर लगने में हो रही देरी के चलते फ्लाईओवर लगी स्ट्रीट लाइट के पोल पर लोहे का तार बंधवा दिया था। लेकिन कई जगह पोल पर लगा तार चोरी कर लिया गया है, जिससे चायनीज मांझा पतंग से टूटकर फ्लाई ओवर पर गिर जाता है और राहगीरों को चपेट में लेने लगा है। हालांकि सेतु निगम ने फ्लाईओवर पर व्यू कटर भी लगवा दिए हैं, लेकिन ऊंचाई कम होने के कारण ये व्यू कटर मांझे से लोगों को बचाने के लिए नाकाफी हैं।

रात में नहीं जलती लाइट

फ्लाईओवर पर लाइट तो लगी है लेकिन रात में लाइट बंद कर दी जाती है जिससे वहां से निकलने वाले राहगीरों को दिक्कत होती है। जबकि इसकी जानकारी अफसरों को भी है लेकिन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देता है।

कांस्टेबल की कट चुकी है गर्दन

ज्ञात हो 14 फरवरी को महिला थाने में डयूटी करने वाली कांस्टेबल आरती शुक्ला की स्कूटी से वापस आते समय श्यामगंज फ्लाई ओवर पर मांझे की चपेट में आने से गर्दन कट गई थी। कांस्टेबल ड्यूटी के बाद इज्जतनगर जा रही थी। घायल हालत में उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां वह कई दिन तक आईसीयू में एडमिट रहीं। तब कहीं जाकर उसकी जान बचाई जा सकी। कांस्टेबल की गर्दन कटने के बाद पुलिस ने कुछ दिन तो चाइनीज मांझा के खिलाफ अभियान चलाया, लेकिन उसके बाद फिर अभियान ठंडा पड़ गया।