ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले

SI व तीन आरक्षी Suspend

SSP ने CO पंचम को दिया मामले की जांच का आदेश

ALLAHABAD: ट्रकों से अवैध वसूली कर डिपार्टमेंट के दामन पर दाग लगा रहे चार पुलिस कर्मियों की वर्दी कार्रवाई की सूली पर चढ़ गई। मामले में एसएसपी शलभ माथुर ने नैनी चौकी जेल रोड एसआई व तीन आरक्षी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने जांच सीओ पंचम गणेश साहा को सौंपी है। सीओ ने इस मसले की जांच शुरू कर दी है।

गोपनीय जांच में मिले थे दोषी

नैनी स्थित लैप्रोसी चौराहे पर पिछले कुछ दिनों से एसएसपी शलभ माथुर को अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थीं। शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी ने गोपनीय तरीके से एक पुलिस अधिकारी से जांच कराई। जांच अधिकारी द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट को देखते ही एसएसपी का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। वजह यह थी कि रिपोर्ट में आरक्षी दिनेश, अनिरुद्ध यादव, कमलेश यादव सहित चौकी प्रभारी जेल एसआई वीर बहादुर सिंह को ट्रकों से अवैध वसूली करने के मामले में दोषी ठहराया गया था। इस रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने तीनों आरक्षी व एसआई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। जांच रिपोर्ट में बताया गया था कि एसआई और तीनों आरक्षी लैप्रोसी चौराहे पर लगातार ट्रकों को रोक कर अवैध वसूली करते हैं। एसएसपी ने बताया कि तीनों आरक्षी एनएचएआई के विजय नामक कर्मचारी के साथ मिलकर देर रात तक ट्रकों से अवैध वसूली करते थे। एक साथ दस से पन्द्रह ट्रकों को रोक कर खुलेआम वसूली कर की जाती थी। काफी दिनों से इनकी शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद एक गोपनीय जांच कराई गई। रिपोर्ट आने के बाद एसआई समेत तीनों आरक्षी को निलम्बित कर सीओ पंचम गणेश साहा को जांच के आदेश दिए गए हैं।

बाक्स में

आदेश की अवहेलना पर SI निलंबित

हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना करने वाले एसआई गरभू यादव को एसएसपी शलभ माथुर ने निलम्बित कर दिया है। बता दें कि मेजा थाने में पिछले साल दर्ज एक रेप और धोखाधड़ी के मामले के विवेचक एसआई गरभू यादव से हाईकोर्ट द्वारा प्रगति आख्या रिपोर्ट के साथ उपस्थित होने का आदेश दिया गया था। इस आदेश के बाद भी एसआई आख्या रिपोर्ट के साथ कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहा था। जिसे संज्ञान में लेते हुए मंगलवार को एसएसपी ने एसआई को निलम्बित कर दिया।