-सेंट्रल रीजन के तहत यूपी और बिहार में होगी परीक्षा

- सीजीएल टीयर टू भी घोषित, परीक्षा को तेजी से निबटाने के संकेत

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने दरोगा भर्ती परीक्षा की डेट बदल दी है. इसके अलावा कमीशन ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएलल) टीयर टू परीक्षा की डेट भी घोषित कर दी है. इससे यह स्पष्ट हो चला है कि कमीशन बहुत जल्द सीजीएल टीयर वन परीक्षा का भी परिणाम घोषित कर देगा.

अब 28 सितम्बर को होगी परीक्षा

एसएससी ने रिक्रूटमेंट ऑफ सब इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस, सीएपीएफएस एंड एएसआई इन सीआईएफएस पेपर टू एग्जाम 2014 की डेट परिवर्तित कर दी है. पहले यह परीक्षा 21 सितम्बर को होने वाली थी. लेकिन अब इसकी डेट आगे बढ़ाकर 28 सितम्बर का दी गई है. बता दें कि इस परीक्षा का पेपर वन विगत 22 जून को आयोजित हुआ था. सेंट्रल रीजन के तहत यूपी और बिहार के बारह शहरों में बनाए गए 411 परीक्षा केन्द्रों पर यह परीक्षा हुई थी. जिसमें 1,16,640 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी. वहीं इलाहाबाद के 56 परीक्षा केन्द्रों पर 10,472 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे.

20 व 21 सितम्बर को होगी टीयर टू

उधर, एसएससी की कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएलल) ख्0क्फ् टीयर टू परीक्षा की डेट भी घोषित कर दी गई है. सेंट्रल रीजन के तहत यूपी और बिहार में टीयर टू की परीक्षा आगामी ख्0 एवं ख्क् सितम्बर को होगी. मालूम हो कि इसकी टीयर वन की परीक्षा दोबारा से विगत ख्7 अप्रैल एवं ख्0 जुलाई को हुई थी. जिसकी आंसर की भी जारी की जा चुकी है. वहीं कमीशन ने इसके टीयर टू एग्जाम की घोषणा करके इस बात के भी संकेत दे दिए हैं कि टीयर वन परीक्षा का रिजल्ट भी जल्द आएगा.

जल्द जारी होगा परिणाम

ख्7 अप्रैल को यूपी और बिहार में हुई सीजीएल टीयर वन परीक्षा का आयोजन क्80 परीक्षा केन्द्रों पर किया गया. जिसमें 88,क्89 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. इलाहाबाद के ब्9 परीक्षा केन्द्रों पर ख्7,फ्म्फ् ने यह परीक्षा दी थी. वहीं दूसरे चरण में ख्0 जुलाई को क्97 परीक्षा केन्द्रों पर म्0,0फ्9 परीक्षा में शामिल हुए थे. इलाहाबाद के फ्फ् परीक्षा केन्द्रों पर म्98ब् परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. ज्ञातव्य हो कि ख्0क्फ् में इलाहाबाद सहित सात शहरों में हुई टीयर वन की परीक्षा को हाईप्रोफाइल नकल रैकेट का पर्दाफाश होने के बाद इयर ख्0क्ब् में दोबारा से करवाना पड़ा है.