- रेप पीडि़ता ने एसएसपी से की दारोगा और एसओ की शिकायत

- एसएसपी ने एसओ कंकरखेड़ा को किया तलब, लगाई फटकार

Meerut: भले ही पुलिस बहू-बेटियों की सुरक्षा के साथ आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का दावा करती हो, लेकिन ये सभी दावे झूठे साबित हो रहे हैं। आखिरकार अब पुलिस पर भी एसएसपी ने चाबुक चलाना शुरू कर दिया है। रेप पीडि़ता के बयान न कराने पर शनिवार को एसएसपी ने कंकरखेड़ा थाने के एक दारोगा को सस्पेंड कर दिया। साथ ही एसओ कंकरखेड़ा को भी फटकार लगाई। दारोगा के सस्पेंड होने से पुलिस महकमा भी सहमा हुआ है।

क्या है मामला

इंचौली थाना एरिया के रक्षापुरम की रहने वाली पीडि़ता सुबह कप्तान के दरबार पहुंची और एसएसपी ओंकार सिंह को बताया कि पति किशनपाल ने अपने साथी नवाब, वीरपाल, राजेंद्र, बालिंद के साथ मिलकर क्भ् अप्रैल को गैंग रेप किया था। इस संबध में कंकरखेड़ा थाने में तहरीर दी गई थी, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। पीडि़ता ने बताया कि उसने न्यायालय की मदद से थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि कंकरखेड़ा थाने में तैनात दारोगा यशपाल सिंह न तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, न ही क्म्ब् के बयान करा रहे हैं।

कर लिया तलब

पीडि़ता की शिकायत पर तुरंत एसएसपी ओंकार सिंह ने एसओ कंकरखेड़ा महावीर चौहान को तलब कर लिया। इस पूरे मामले में जानकारी की। इसके बाद एसओ को फटकार लगाई कि अप्रैल से लेकर अब तक पीडि़ता थाने के चक्कर काटकर परेशान है और दारोगा क्म्ब् के बयान नहीं करा रहा है। शिकायत के बाद दारोगा यशपाल सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

एक गैंग रेप पीडि़ता मेरे पास शिकायत लेकर आई थी कि उसके साथ कुछ लोगों ने मिलकर गैंग रेप किया है। मैने इस मामले में एसओ कंकरखेड़ा को अपने ऑफिस में बुलाकर मामला जाना और फिर दारोगा पर कार्रवाई की। पुलिस अपने कार्य में सुधार लाए, बेमतलब पीडि़त को परेशान न करे।

-ओंकार सिंह

एसएसपी

कप्तान साहब के आदेश पर गैंग रेप पीडि़ता की बात सुनी जाएगी। मामले की पूरी जांच करने के बाद पीडि़ता को इंसाफ दिलाया जाएगा।

-महावीर चौहान

एसओ, कंकरखेड़ा