- ट्रामा सेंटर के अटेंडेंस रजिस्टर में दो कर्मी मिले गैरहाजिर

- स्टाफ नर्सो को सुधर जाने की दी हिदायत

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में तैनात हेल्थ इंप्लाइज की हकीकत जानने नेहरू चिकित्सालय के एसआईसी मंगलवार को ट्रामा सेंटर पहुंचे। इस दौरान अटेंडेंस रजिस्टर में दो कर्मचारी गायब मिले। इस पर उन्होंने एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया। साथ ही काम में लापरवाही करने वाली स्टाफ नर्सो को चेतावनी देते हुए सुधर जाने की हिदायत दी।

तीमारदार ने की थी शिकायत

ट्रामा सेंटर में आए दिन इलाज में लापरवाही की शिकायत मिल रही थी। हेल्थ इंप्लाइज के रवैए की वजह से मरीजों को दिक्कतों से दो चार होना पड़ता था। इस बारे में किसी ने एसआईसी से शिकायत की थी कि जांच और अन्य चिकित्सकीय सुविधा के लिए लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ता है। साथ ही कर्मचारी उनके साथ बुरा व्यवहार भी करते हैं।

लगाई जिम्मेदारों को फटकार

इसकी हकीकत जानने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज पहुंचे एसआईसी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए जिम्मेदारों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही अटेंडेंस रजिस्टर मंगाया। इसमें दो वार्ड ब्वॉय गैरहाजिर मिले। इस पर नाराजगी जताते हुए उनका एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया।

ट्रामा सेंटर में 70 कर्मचारी तैनात

ट्रामा सेंटर में हेल्थ इंप्लाइज की कमी को देखते हुए मंगलवार को पूर्व सैनिक कल्याण निगम, एनआरएचएम समेत 70 रेग्युलर हेल्थ इंप्लाइज की ड्यूटी लगा दी गई है। इसमें डॉक्टर्स, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वॉय, स्वीपर शिफ्टवार मरीजों को सेवा प्रदान करेंगे। वहीं आईसीयू के लिए दो ओटी टेक्नीशियन को भी लगा दिया गया है।

ट्रामा सेंटर में जो भी समस्याएं है उसे दूर किया जा रहा है। हेल्थ इंप्लाइज की ड्यूटी लगा दी गई है। पेशेंट्स को बेहतर चिकित्सकीय सेवाएं प्रदान की जाएंगी। इसके अलावा इंस्पेक्शन के दौरान दो कर्मचारी गैरहाजिर मिले। उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

डॉ। एमक्यू बेग, एसआईसी