विमान की टूटी खिड़की
शंघाई (रॉयटर्स)। स्थानीय मीडिया ने एक एयरक्राफ्ट के कप्तान का हवाला देते हुए बताया कि चीन में सिचुआन एयरलाइंस का को-पायलट सोमवार को कॉकपिट की खिड़की टूटने की वजह से विमान के आधा बाहर यानी कि हवा में लटकने की स्थिति में आ गया। बता दें कि विमान 3यू8633 ने चोंगक्यूंग से ल्हासा के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन बीच रास्ते में फ्लाइट के कॉकपिट की खिड़की टूट गई और इस घटना के बाद पायलट को यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर चेंगदू में ही फ्लाइट को आपात लैंड कारना पड़ा।  

32,000 फीट की ऊंचाई पर विमान
एयरबस ए319 को मैन्युअल रूप से जमीन पर उतारने के बाद पायलट लियू चुआनजियन ने चेंगदू इकोनॉमिक डेली को बताया कि जिस समय उसके विमान की कॉकपिट की खिड़की टूटी, उस वक्त वह 32,000 फीट की ऊंचाई तक पहुंच गया था। लियू ने कहा, 'कोई वार्निंग का संकेत नहीं था। बस अचानक, खिड़की टूटी और जोर का धमाका हुआ। इसके बाद मैंने देखा कि मेरा को-पायलट विमान के आधा बाहर यानी कि हवा में लटकने लगा।' उन्होंने कहा, 'खिड़की टूटने के बाद कॉकपिट में सब कुछ हवा में उड़ने लगा। फ्लाइट में कई चीजें खराब हो गई... और मैं रेडियो भी नहीं सुन पा रहा था। विमान इतना शेक कर रहा था कि मैं गेज भी पढ़ नहीं पाया।'

सभी पैसेंजर सुरक्षित
हालांकि, इस विमान में सवार 119 यात्रियों में से कोई भी घायल नहीं हुआ। फिलहाल इस घटना को लेकर एक जांच चल रही है। फ्लाइट के एक पैसेंजर ने मीडिया से बताया कि क्रू मेंबर हमें नाश्ता दे रहे थे, तभी विमान शेक होना शुरू कर दिया। हमें नहीं पता था कि क्या हो रहा है, हम सभी घबरा गए। फिर हमारा विमान नीचे की ओर जाने लगा।' पैसेंजर ने आगे कहा, 'मैं अब भी बहुत घबरा गया हूँ। मुझे अब हवाई जहाज में सफ़र करने की हिम्मत नहीं है।
अजब गजब: अमरीका में कुत्ते ने चलाई मालिक पर गोली

यरूशलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन से पहले हिंसक झड़प, 18 फिलिस्तीनियों की मौत

International News inextlive from World News Desk