तिलकोत्सव के दौरान हुई घटना, शनिवार को जानी थी बारात

हालत गंभीर होने पर लखनऊ रिफर किया गया दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

ALLAHABAD: तिलकोत्सव के दौरान खुल्दाबाद के हिस्ट्रीशीटर राहुल भारतीय को गोली मारने के आरोपित सगे भाई कालू सोनकर और बाबा सोनकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके ठेकेदार पिता विक्रम सोनकर व भाई जितेंद्र अभी पकड़ से बाहर हैं। दो आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है।

घर पर चल रहा था तिलकोत्सव

शनिवार दोपहर पुलिस लाइन सभागार में आरोपियों को मीडिया के सामने पेश किया गया। एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा व सीओ प्रथम विनीत जायसवाल ने बताया कि रविवार को राहुल को शादी होनी थी। शुक्रवार रात घर पर तिलकोत्सव का कार्यक्रम चल रहा था। उसमें आरोपितों का परिवार भी आमंत्रित था। तिलकोत्सव के दौरान ही नाच-गाना हो रहा था, तभी शराब के नशे में राहुल ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। इस पर विक्रम ने विरोध किया तो उसकी पिटाई कर दी गई। घर जाकर विक्रम ने घटना के बारे में बेटों को बताया तो सभी राहुल के वहां पहुंच गए और गाली-गलौज करने लगे। तभी कालू ने तमंचा निकालकर राहुल के सिर पर गोली मार दी। वह जमीन पर गिर पड़ा तो मरा समझकर सभी वहां से भाग निकले। रात में ही कालू व बाबा झूंसी निवासी अपने छोटे जीजा के घर जाकर छिप गए थे। वारदात के बाद प्रभारी थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार राय, चौकी प्रभारी लूकरगंज राकेश राय की टीम ने अभियुक्तों की तलाश में जुट गई थी। कालू ने बताया कि राहुल ने उसके पिता को पीटा था, जिस कारण गोली मारकर उसने बदला लिया।

केजीएमयू में इलाज, हालत नाजुक

गोली से जख्मी हिस्ट्रीशीटर राहुल की हालत नाजुक होने पर उसे लखनऊ स्थित केजीएमयू रेफर कर दिया गया। वहां भी उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। परिवार के लोग भी घर छोड़कर अस्पताल पहुंच गए हैं और राहुल की जिंदगी के लिए भगवान उसके अच्छे होने के लिए दुआ कर रहे हैं। पुलिस रिकार्ड में राहुल पर 17 आपराधिक मुकदमे हैं। इसमें लूट, बमबाजी, गैंगस्टर समेत कई केस हैं। पार्षद बच्चा पासी पर हमले में भी राहुल पर मुकदमा हुआ था। वह शातिर अपराधी गदऊ पासी का करीबी बताया जाता है।

खुशियों की जगह पसरा सन्नाटा

राहुल के घर में काफी सालों के बाद खुशियों को आगमन हुआ था। सभी काफी खुश थे। शनिवार को बारात जानी थी लेकिन गोलीकांड ने उसकी खुशियों पर पानी फेर दिया। अब वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है।

हर्ष फायरिंग से मामला गोली मारने तक पहुंच गया। दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है और बाकी दोनों को पकड़ने के लिए टीमें लगा दी गयी हैं।

सिद्धार्थ शंकर मीणा

एसपी सिटी