- राजकीय पॉलिटेक्निक के फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की शुरू हुई री-चेकिंग

- अपर निदेशक पॉलिटेक्निक और प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव से प्रिंसिपल ने की थी मुलाकात

GORAKHPUUR: स्क्रूटनी और स्कॉलरशिप फॉर्म जमा करने को लेकर पॉलिटेक्निक के स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर है। पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल ने अपर निदेशक पॉलिटेक्निक कानपुर और सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद, लखनऊ से मिलकर मामले को शॉर्ट आऊट करा लिया है। प्रिंसिपल की मानें तो फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की री-चेकिंग शुरू हो गई है और स्कॉलरशिप की डेट फ्0 नंवबर तक के लिए एक्सटेंड कर दी गई है।

स्टूडेंट्स ने किया था हंगामा

क्0 नवंबर को पॉलिटेक्निक फ‌र्स्ट इयर और सेकेंड इयर के सैकेड़ों स्टूडेंट्स ने कॉलेज गेट पर जमकर हंगामा किया था। स्टूडेंट्स का आरोप था कि ख्0 अक्टूबर को डिक्लेयर हुए रिजल्ट में ज्यादातर स्टूडेंट्स को जान बूझकर फेल किया गया था। कॉपियां गलत ढंग से चेक की गई थी। पूरे सब्जेक्ट में पास स्टूडेंट्स को टोटल मा‌र्क्स में फेल कर दिया गया था। प्राविधिक शिक्षा परिषद की तरफ से आए रिजल्ट में जमकर लापरवाही का आरोप लगाया था।

ब्00 स्टूडेंट्स को मिलेगा इसका लाभ

वहीं सेकेंड इयर में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन स्कॉलरशिप के रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट फ्क् अक्टूबर को समाप्त होने पर हंगामा किया था। इन्हीं हंगामे के बाद से राजकीय पॉलिटेक्नीक कॉलेज के प्रिंसिपल डीएम सिंह ने अपर निदेशक पॉलिटेक्निक से करीब ब्00 स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप की डेट बढ़ाने की गुजारिश की थी। वहीं सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद लखनऊ से कापियों की री चेकिंग कराए जाने की मांग की थी। इनकी इस मांग को मानते हुए फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की री-चेकिंग शुरू कर दी गई है।

इन सब्जेक्ट्स में ज्यादातर स्टूडेंट्स हैं फेल

- पेंट टेक्नोलॉजी

- मैकेनिकल ऑटो

- मैकेनिकल प्रोडक्शन

- मैथ्स

- केमेस्ट्री

- फिजिक्स

वर्जन

फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की री चेकिंग शुरू करा दी गई है। वहीं स्कॉलरशिप की डेट फ्0 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है।

डीएम सिंह, प्रिंसिपल, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज