- रसुईया, बिलपुर और पीताम्बरपुर में सिग्नल पैनल हुआ खराब

<- रसुईया, बिलपुर और पीताम्बरपुर में सिग्नल पैनल हुआ खराब

BAREILLY:

BAREILLY:

रसुईया में एक बार फिर ट्यूजडे रात सिग्नल पैनल में आई खराबी से क्ब् घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया. ख् दिन पहले भी रसुइया स्टेशन पर सिग्नल पैनल खराब हो गया था. जिस कारण ब् घंटे तक मुरादाबाद-लखनऊ रेल खंड मार्ग प्रभावित हो गया था. ट्यूजडे रात रसुईया के अलावा बिलपुर और पीताम्बरपुर में भी सिग्नल पैनल खराब रहा. जिसकी वजह से ट्रेनों के संचालन को लेकर समस्या और गहरा गई. समस्या से निपटने के लिए ट्रेनों को किसी तरह मेमो और कॉशन के जरिए गुजारा गया.

तीन जगहों पर सिग्नल पैनल खराब

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ट्यूजडे रात 8 बजे तक सब कुछ सही था. लेकिन एक ही पल में रसुईया सिग्नल पैनल में तकनीकी खराबी आ गई. रेलवे के इंजीनियर और टेक्निशियन एक समस्या से निपट नहीं पाए थे कि बिलपुर और पीताम्बरपुर स्टेशन के पास भी सिग्नल पैनल खराब हो गए. एक के बाद एक तीन सिग्नल पैनल खराब होने से ट्रेनों का संचालन ठप हो गया. काफी मशक्कत के बाद सिग्नल पैनल ठीक न होता देख रेलवे अधिकारियों ने ट्रेनों को कॉशन और मेमो देकर गुजारने के निदेर्1श दिए.

कॉशन और मेमो से गुजारी गई ट्रेनें

रात 8 बजे सिग्नल पैनल में आई खराबी वेडनसडे सुबह क्0 बजे तक बनी रही. क्ब् घंटे तक ट्रेनों को ख्भ्-फ्0 के कॉशन और मेमो देकर आगे रवना किया गया. सुबह क्0 बजे के बाद ट्रेनों का संचालन अपनी निर्धारित गति से हो सका. इस बीच अप-डाउन लाइन पर एक दर्जन से अधिक सुपरफास्ट, एक्सप्रेस और मालगडि़यां प्रभावित रहीं. रक्सौल, पद्मावत, नौचंदी सहित अन्य ट्रेनों को मेमो और कॉशन के जरिए गुजारा गया.

क्7 घंटे लेट रहीं ट्रेनें

वहीं वेडनसडे को अप-डाउन लाइन की ट्रेनें घंटों लेट रही. डाउन लाइन की राप्ति गंगा एक्सप्रेस क्म्.ब्0, शहीद एक्सप्रेस क्ख्.ख्0, कुम्भ एक्सप्रेस क्फ्.क्भ्, गंगा सतलज एक्सप्रेस क्फ्.00, जननायक एक्सप्रेस क्0.क्भ् और अप लाइन की सरयू यमुना एक्सप्रेस क्8.फ्0, दिल्ली स्पेशल एक्सप्रेस क्ख्.00 और फरक्का एक्सप्रेस भ् घंटे लेट रही.