कैंट में 51 टावर दूर करेंगे नेटवर्क की समस्या

लोकेशंस पर आर्मी अफसरों की सहमति अभी बाकी

टावर लगने के बाद दूर होगी कनेक्टिविटी की समस्या

Meerut. कैंट क्षेत्र में जल्द ही मोबाइल नेटवर्क की समस्या दूर हो सकेगी. कैंट में मोबाइल टॉवर लगाने के लिए दो कंपनी की ओर से टेंडर भरने के बाद 51 जगहों पर टावर लगाने की जगह को सुनिश्चित किया गया है, लेकिन अभी इन लोकेशंस पर आर्मी अफसरों की मुहर लगनी बाकी है. टेंडर व लोकेशन फाइनल होने के बाद कैंट के निवासियों को नेटवर्क की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

ाऊ पर चर्चा

गौरतलब है कि कैंट बोर्ड व आर्मी अफसरों के बीच कैंट एरिया में सेल ऑन वील (काऊ) टावर लगाने को लेकर बातचीत चल रही थी. हालांकि इस बीच केंद्र सरकार ने सभी कैंट क्षेत्रों में लैंडपॉलिसी में बदलाव कर दिया है. अब सभी जगहों पर काऊ के साथ-साथ डिफेंस की जमीन को लीज पर लेकर टावर लगाए जा सकेंगे. इसी को लेकर कैंट बोर्ड की ओर से मोबाइल कंपनियों से ईओवाई मांगी गई थी.

आर्मी से जैसे ही कोई जवाब आता है, उसके बाद किसी कंपनी को टेंडर दे दिया जाएगा.

अनुज सिंह, सीईई, कैंट बोर्ड

काफी समय से कैंट में नेटवर्क की समस्या को लेकर चर्चा हो रही है लेकिन आज तक हुआ कुछ नहीं, अब उम्मीद है कि कैंट क्षेत्र में मोबाइल टावर लग सकेंगे.

चैतन्य

यदि कैंट में नेटवर्क की समस्या का निवारण हो जाए तो यहां के निवासियों को काफी सहूलियत हो जाएगी. इस ओर सार्थक कदम उठाए जाएं.

राहुल

कैंट बोर्ड व आर्मी द्वारा इस बार मोबाइल टावर का कार्य पूर्ण होता दिखाई पड़ रहा है. उम्मीद है कि कैंट में सिग्नल न आने की समस्या दूर हो जाएगी.

मुकेश