रेलवे लाइन के पास होने वाले डीएफसी वर्क पर होगा विशेष फोकस

ALLAHABAD: सूबेदारगंज स्थित एनसीआर मुख्यालय में सोमवार को डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के डेवलपमेंट को लेकर जीएम एनसीआर एमसी चौहान की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय मीटिंग हुई। इसमें डीएफसी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अंशुमान शर्मा और रेलवे बोर्ड के सलाहकार इंफ्रास्ट्रक्चर सुशांत मिश्रा मौजूद रहे।

मीटिंग में एनसीआर और डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ इण्डिया लिमिटेड के अधिकारीगण व डीआरएम मौजूद रहे। डीएफसी को लेकर बुलाई गई मीटिंग में जीएम एनसीआर एमसी चौहान ने कहा कि डीएफसी रेलवे और देश की बेहतरी के लिए बहुत ही आवश्यक परियोजना है। इसे तेजी के साथ पूरा करने की जरूरत है। विशेष तौर से रोड ओवर ब्रिज और रोड अंडर ब्रिज के निर्माण संबंधी सभी कार्य जो इस परियोजना का हिस्सा हैं उन्हें जल्द पूरा करने की जरूरत है। जीएम ने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ इण्डिया लिमिटेड द्वारा किए जा रहे कार्यो में संरक्षा को प्राथमिकता देने की बात कही। कहा कि रेलवे ट्रैक के पास जहां काम चल रहा है, वहां विशेष सावधानी बरती जाए।

रेलवे बोर्ड सलाहकार ने कहा कि डीएफसी को पूरा करने के लिए दिन में ही नहीं बल्कि रात में भी काम कराया जाए। लेकिन संरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए। मीटिंग में निर्णय लिया गया कि एनसीआर और डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ इण्डिया लिमिटेड के बीच एक एमओयू भी साइन किया जायेगा, जिसमें सभी प्रमुख मुद्दों, विशेष तौर पर रेलवे ट्रैक के निकट चल रहे कार्य स्थल पर ली जाने वाली संरक्षा सावधानियों के बारे में पूरा उल्लेख होगा।