- बीजेपी कैंडीडेट ने सिर्फ जनता के सहारे लड़ा चुनाव

- जबकि कांग्रेस, सपा और बसपा के दिग्गजों ने भरा था दम

Meerut: मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर इस बार चुनाव कई मायनों में खास रहा। इस बार जहां सपा, बसपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अपने कैंडीडेट का जिताने के लिए जनसभा कर कार्यकर्ताओं में जोश भरा, वहीं बीजेपी का कोई नेता अपने प्रत्याशी के लिए जनसभा या रोड शो करने नहीं पहुंचा। इतना जरूर है कि चुनाव घोषणा से पहले दो फरवरी को खुद नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह ने मेरठ में विशाल जनसभा कर पब्लिक में जोश भरा था। लेकिन चुनाव के दौरान बीजेपी के दिग्गज नेता मेरठ के चुनाव प्रचार से दूर ही रहे।

दिग्गजों ने लगाया जोर

चुनाव की घोषणा होते ही प्रत्याशियों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रचार शुरू किया। बसपा प्रत्याशी के पक्ष में खुद पार्टी मुखिया मायावती ने मेरठ में जनसभा की। उधर, सपा के केबिनेट मंत्री और प्रत्याशी शाहिद मंजूर को सहारा देने के लिए मुलायम सिंह मेरठ पहुंचे। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी नगमा का चुनाव मजबूत करने के लिए दिग्विजय सिंह, मो। अजरूद्दीन और सलमान खुर्शीद रोड करने करने के लिए मेरठ पहुंचे। इसके अलावा अभिनेता राजबब्बर भी माहौल बनाने के लिए मेरठ पहुंचे थे।

विरोध भी और वोट भी

बीजेपी के पीएम पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के साथ मेरठ के शताब्दी नगर में विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया था। इसके बाद भाजपा का कोई नेता मेरठ नहीं आया। उधर, इस रैली के एक माह बाद लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई और बीजेपी ने राजेंद्र अग्रवाल पर फिर से भरोसा जताकर मैदान में उतारा। बीजेपी कैंडीडेट के पक्ष में कोई भी नेता यहां जनसभा और रोड शो करने नहीं आया। उधर, पब्लिक ने कैंडीडेट का विरोध भी खूब किया और वोट भी उनके ही पक्ष में डाला।