पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी की कदम ताल

मिलेगा सहायक अध्यापक पद का वेतन

लेखाधिकारी ने दिया आश्वासन

<पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी की कदम ताल

मिलेगा सहायक अध्यापक पद का वेतन

लेखाधिकारी ने दिया आश्वासन

BAREILLY BAREILLY

मंडे को बीएसए ऑफिस में धरना दे रहे शिक्षामित्रों ने अ‌र्द्धनग्न होकर पैदल मार्च करते हुए डीएम आवास पर धरना दिया। डीएम को मौके पर बुलाकर ज्ञापन देने के लिए शिक्षामित्र धरने पर बैठ गए। शिक्षामित्रों की मांग पर सीडीओ मौके पर पहुंचे और ज्ञापन लेकर सरकार तक बात पहुंचाने का आश्वासन दिया। वहीं संगठन के अध्यक्ष केपी सिंह से लेखाधिकारी ने शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद का वेतन मिलने की बात कही है।

बरसात में हुए अ‌र्द्धनग्न

सोमवार को बीएसए कार्यालय पर शिक्षामित्रों का धरना चल रहा था। बरसात में ही अचानक शिक्षामित्रों ने अ‌र्द्धनग्न होकर डीएम ऑफिस घेरने का निर्णय लिया। इसके बाद पुरुष शिक्षामित्र अ‌र्द्धनग्न होकर सड़क पर निकल आए और गांधी उद्यान के सामने सड़क पर लेट गए। पुलिस ने उठाया तो नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

एसीएम को वापस लौटाया

कलेक्ट्रेट पहुंचे शिक्षामित्रों को गेट बंद मिला। बैरिकेडिंग कर पुलिस ने सड़क पर रोका तो सड़क पर बैठ गए। ज्ञापन लेने पहुंचे एसीएम को वापस लौटा दिया। शिक्षामित्रों ने कहा आपसे से तो रोज मिलते है। आज डीएम के हाथों में ही ज्ञापन सौंपेंगे और डीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए।

सीडीओ के आने पर धरना समाप्त किया

एसीएम को शिक्षामित्रों द्वारा वापस लौटाने पर पुलिस प्रशासन सकते में आ गया और सुरक्षा की दृष्टि से घेरा बढ़ा दिया। उच्च अधिकारियों को सूचना दी तब सीडीओ ने ज्ञापन लेकर शिक्षामित्रों की मांग सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

भरी बरसात भी नहीं डिगा सकी हौसला

शिक्षामित्रों के हौसले का भरी बरसात भी डिगा नहीं सकी। धरने के दौरान भारी बरसात शुरू हो गई, लेकिन बीएसए ऑफिस पर शिक्षामित्रों का धरना चलता रहा। बरसात में ही कलेक्ट्रेट की ओर कूच कर गए। जमकर नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च निकलकर कलेक्ट्रेट पहुंचे।

बनना होगा देवसेना

शिक्षामित्रों के धरने में दिनोदिन महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। मंडे को पुरूषों से अधिक महिला शिक्षामित्र बीएसए दफ्तर पहुंची। धरने को संबोधित करके जोश भरा। कहा, हक पाना है तो अब बाहुबली की देवसेना बनना होगा।

---

तिरंगे से किया देशप्रेम उजागर

धरने प्रदर्शन के दौरान शिक्षामित्रों ने तिरंगा लहराया। भारत माता की जय, वंदेमातरम जैसे नारे भी खूब लगाए। बता दें कि विरोध के चलते शिक्षामित्रों पर बवाल करने जैसे तमाम आरोप भी लगाए जा रहे हैं।

पुलिसं से हुई धक्का-मुक्की

कलेक्ट्रेट में अंदर घुसने को लेकर शिक्षामित्रों की पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की भी हुई। स्थिति को बिगड़ता देख पुलिस अधिकारियों के समझाने पर वे मान गए और बाहर धरने पर बैठ गए।

खुला बीएसए दफ्तर का ताला, चलता रहा धरना

लगातार चार दिनों से बीएसए दफ्तर पर शिक्षामित्रों ने कब्जा कर रखा था। लेकिन सोमवार को जिला प्रशासन ने शिक्षामित्रों को ताला खुलवाने के लिए मना लिया। कार्यालय का तो ताला खुल गया लेकिन प्रांगण में उनका धरना - प्रदर्शन चलता रहा।

मिलेगा सहायक अध्यापक का वेतन

समायोजन रद होने से पहले की तिथि तक का शिक्षामित्रों को वेतन मिलेगा। मंडे को शिक्षामित्र नेता डॉ। केपी सिंह व कुमुद केशव पांडेय के नेतृत्व में शिक्षामित्रों ने इस संबंध में लेखाधिकारी से मुलाकात की। लेखाधिकारी से उच्चतम न्यायालय के आदेश से पहले समायोजित सहायक अध्यापक पद का वेतन मिलने का आश्वासन दिया।