सरधना : पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में आतंकी हमले में स्कूली बच्चों समेत 141 लोगों की हत्या को लेकर चारो ओर रोष है। बुधवार को जगह-जगह इस जघन्य घटना की निंदा की गई। वहीं मारे गए बच्चों और शिक्षकों को श्रद्धांजलि दी गई।

वाल्मीकि मंदिर प्रांगण में बुधवार शाम एकत्र लोगों ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। वक्ताओं ने कहा कि मासूम बच्चों का कत्लेआम करने वाले इंसान नहीं हैवान हैं। ऐसे आतंकी संगठन को जड़ से खत्म कर देना चाहिए। इस मौके पर मोमबत्ती जलाकर मारे गए बच्चों और अन्य लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। नगर पालिका चेयरमैन असद गालिब, सपा नगर अध्यक्ष व सभासद मुमताज अली, मोहनवीर वाल्मीकि, विक्की पार्चा, सोहनवीर, अमित चौटाला, ब्रजवीर सिंह, राजन, अब्दुल रहमान, काजी इर्तजा, कन्हैया, मनोज पार्चा, गौरव, विनेश कुमार, अनिल आदि मौजूद रहे। उधर, सनातन धर्म ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में इस घटना में मारे गए बच्चों और शिक्षकों के प्रति शोक प्रकट करने के लिए सभा हुई। जिसमें बच्चे और टीचर्स शामिल रहे। प्रिंसीपल वंदना मित्थल ने कहा कि इस हृदय विदारक घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। कालेज संस्थापक मदनलाल बंसल ने कहा कि यह घटना मानवता का कत्ल है। मारे गए बच्चों और शिक्षकों के परिवार वालों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना ईश्वर से की गई। बीआरसी कार्यालय पर हुई सभा में घटना में मारे गए बच्चों व अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। दो मिनट का मौन रख उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की गई। एबीएसए उदित कुमार, सह समन्वयक पंकज शर्मा, एनपीआरसी तथा शिक्षक संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

---

दबथुवा : महावीर इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को पाकिस्तान के पेशावर में आतंकी हमले में मामले गए बच्चों को विद्यालय के बच्चों ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर विद्यालय के चेयरमैन धर्मेंद्र भारद्वाज, मैनेजिंग डायरेक्टर मनिका शर्मा व प्रधानाचार्य नरेश कुशवाह ने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वालों को कभी माफ नहीं किया जा सकता। बच्चों ने मोमबत्ती जलाकर और दो मिनट का मौन धारण कर मारे गए बच्चों के प्रति संवेदना प्रकट की तथा उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। सविता, शालिनी, अरूणा, सपना, तान्या, अंजू, सचिन, गौरव, सोनाली, शिखा, दृक्षा व नजमा आदि शिक्षक मौजूद रहे।