- भैंसाली बस स्टैंड के पास बस में की गई लूटपाट, फिर फेंका

- हॉल मार्क कराने शामली से मेरठ आया था सर्राफ का भतीजा

- व्यापारियों में आक्रोश, एसएसपी को फोन करके जताया विरोध

Meerut: बेखौफ बदमाशों ने शहर में आतंक मचाया हुआ है। जब चाहे जहां चाहे लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो जाते हैं। रविवार दोपहर को सर्राफ के भतीजे से रोडवेज बस में चार किलो चांदी के सिक्के लूट लिए। लूट के बाद बदमाश ने युवक को चलती बस से फेंक दिया। हालांकि बस की धीमी गति होने के कारण पीडि़त के चोट नहीं लगी। काफी प्रयास के बाद भी बदमाशों का सुराग नहीं लग सका है। पीडि़त की तहरीर पर सदर बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

क्या है मामला

शामली के धर्मपुरा निवासी अश्वनी मित्तल सर्राफ की दुकान है। उनका भतीजा शिवम मित्तल पुत्र बागेश मित्तल अपने चाचा की ज्वैलरी और सिक्कों पर हॉल मार्क कराने के लिए मेरठ शहर सर्राफा आता रहता है। रविवार को शिवम चार किलो चांदी के सिक्कों पर हॉल मार्क कराने के लिए शिवम मित्तल यूपी-क्भ् एटी, फ्9फ्फ् बस से मेरठ आया था। जैसे ही रोडवेज बस भैंसाली स्टैंड के पास बंसल प्लाजा पहुंची तो तेज तो शिवम उतरने के लिए खिड़की पर आ गया। सिक्के कमर पर टंगे काले बैग में रखे थे। इसी बीच पीछे खड़े एक युवक ने बैग की चेन खोलकर चांदी के सिक्कों की थैली निकाल ली। अहसास होने पर शिवम ने पीछे मुड़कर देखा और विरोध किया। इस पर उक्त युवक ने शिवम को जोरदार धक्का दिया। वह सड़क पर जा गिरा। तभी बदमाश सिक्के लेकर बस से फरार हो गए।

सर्वेश सर्राफ से शिकायत की

शिवम ने लूट होने के बाद शोर मचाया। लेकिन बदमाश फरार हो चुके थे। घबराए शिवम ने मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री सर्वेश कुमार सर्राफ को फोन किया, तो वह मौके पर पहुंच गए। पीडि़त को अपनी आबूलेन स्थित त्रिपुंड ज्वैलर्स पर ले आएं। उन्होंने एसएसपी ओंकार सिंह को फोन कर घटना के संबंध में नाराजगी जताई। एसएसपी की छुट्टी पर बाहर होने के चलते उन्होंने एसपी देहात एमएम बेग को फोन किया। जिन्होंने वायरलैस कर लूट की सूचना फ्लैश कराई। वहीं इंस्पेक्टर सदर बाजार गजेंद्र पाल सिंह मौके पर पहुंचे और पीडि़त से पूछताछ करने के बाद घटना स्थल पर ले गए और पूरे मामले की जांच पड़ताल की। शिवम की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा कायम कर लिया है। इस संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जा सकेगा।

-गजेंद्र पाल सिंह

इंस्पेक्टर, सदर बाजार