सीमांचल एक्सप्रेस के पैसेंजर्स ने किया हंगामा
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: तमाम दावों के बाद भी रेलवे पैसेंजर्स को बेहतर सुविधाएं मुहैया नहीं करा पा रहा है। भीषण गर्मी में एसी फेल होने का सिलसिला तेज हो गया है। आए दिन ट्रेनों के एसी-फेल हो जा रहे हैं। गुरुवार की शाम जोगबनी से आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस के बी-3 कोच का एसी फेल हो गया। इससे भड़के पैसेंजर्स ने जमकर हंगामा किया।

स्टेशन मैनेजर से की शिकायत
12487 जोगबनी से आनंद विहार जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस गुरुवार को अपने निर्धारित समय दिन के 11.50 से करीब साढ़े चार घंटा देरी से शाम 4.20 पर इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। सीमांचल एक्सप्रेस के रुकते ही बी-3 कोच के पैसेंजर्स ने प्लेटफार्म पर हंगामा शुरू कर दिया। स्टेशन मैनेजर के ऑफिस जाकर एसी काम न करने की शिकायत की। पैसेंजर्स ने स्टेशन मैनेजर को बताया कि मुगलसराय से रवाना होने के बाद ही बी-3 कोच का एसी फेल हो गया। इसकी शिकायत कोच अटेंडेंट से की गई। लेकिन कोई मदद नहीं मिली। मुगलसराय से इलाहाबाद तक आने में पैसेंजर भीषण गर्मी में उबल गए।

एसी ठीक करने में लगे 40 मिनट
अधिकारियों ने पैसेंजर को समझा कर ट्रेन को रवाना करने का प्रयास किया, लेकिन पैसेंजर्स ने हंगामा करते हुए चेनपुलिंग कर ट्रेन रोक दी। करीब तीन बार चेनपुलिंग की गई। इसके बाद टेक्निशियन की टीम बुलाई गई। जांच करने पर पता चला कि एसी का चार्जिग प्वाइंट काम नहीं कर रहा है। चार्जिग प्वाइंट को ठीक किया गया। इसमें 40 मिनट का समय लगा। शाम करीब साढ़े पांच बजे के बाद सीमांचल एक्सप्रेस को आनंद विहार के लिए रवाना किया गया।

सीमांचल एक्सप्रेस के बी-3 कोच के एसी का चार्जिग प्वाइंट डिस्टर्ब हो गया था। पैसेंजर्स की शिकायत पर चार्जिग प्वाइंट ठीक किया गया। इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। करीब 40 मिनट का समय लगा।

डोरी लाल शर्मा

सीआईटी