क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:पर्यावरण संरक्षक पद्मश्री सिमोन उरांव व एथलीट प्रियंका केरकेट्टा को रांची डिस्ट्रिक्ट आईकॉन बनाया गया है. लोकसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत ये दोनों जिले में वोटर्स को जागरूक करने के साथ-साथ चुनावी प्रक्रिया में सहभागिता बढ़ाने की पहल करेंगे. डिस्ट्रिक्ट आईकॉन बनने के बाद पद्मश्री सिमोन उरांव और एथलीट प्रियंका केरकेट्टा से रांची जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने मुलाकात की और सम्मानित किया. साथ ही दोनों डिस्ट्रिक्ट आईकॉन को सर्टिफिकेट दिया गया.

वोट करने की अपील की

डिस्ट्रिक्ट आईकॉन बनाए जाने के बाद पद्मश्री सिमोन उरांव ने गांव के लोगों से भारी मात्रा में वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं का वोट करना जरूरी है. वहीं एथलीट प्रियंका केरकेट्टा ने कहा कि जितने युवा हैं, उन्हें वोटिंग के प्रति जागरूक करना है. सभी से अनुरोध करती हूं कि रांची लोकसभा क्षेत्र में होने वाले 6 मई को चुनाव के दिन वोट देने जरूर जाएं और अपनी पसंद की सरकार बनाएं. आगामी लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान के लिए रांची जिले के डिस्ट्रिक्ट आइकॉन के रूप में रांची जिला प्रशासन ने पद्मश्री सिमोन उरांव और प्रियंका केरकेट्टा का सेलेक्शन किया है.

पोस्टर-बैनर लगाए जाएंगे

रांची के दोनों डिस्ट्रिक्ट आईकॉन के बैनर और पोस्टर पूरे शहर में अलग-अलग जगहों पर लगाए जाएंगे. इन पोस्टर और बैनरों के जरिए डिस्ट्रिक्ट आईकॉन लोगों से भारी मात्रा में मतदान की अपील करेंगे.