19 घंटों में नॉन-स्टॉप पहुंचाएगी नेवार्क
सिंगापुर (रॉयटर्स)।
सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड ने इस साल अक्टूबर में दुनिया की सबसे लंबी वाणिज्यिक फ्लाइट लॉन्च करने की घोषणा की है। यह फ्लाइट सिंगापुर से न्यू जर्सी में नेवार्क तक चलेगी। सिंगापुर से नेवार्क की दूरी 8,277 समुद्री मिल (15,329 किलोमीटर) है। यह फ्लाइट नॉन स्टॉप होगी और महज 19 घंटों में इस दूरी को तय कर लेगी। बता दें कि अब तक दुनिया की सबसे लंबी वाणिज्यिक फ्लाइट में कतर एयरवेज की फ्लाइट का नाम आता है, जो दोहा से ऑकलैंड तक चलती है, जिसकी दूसरी 7,843 समुद्री मिल के बराबर है।

161 बिजनेस क्लास और प्रीमियम इकॉनमी सीट की सुविधा

सिंगापुर से नेवार्क तक चलने वाली इस फ्लाइट का नाम A350-900ULR होगा और इसमें 161 बिजनेस क्लास और प्रीमियम इकॉनमी सीट की सुविधा होगी। बता दें कि सिंगापुर-नेवार्क फ्लाइट सिंगापुर एयरलाइंस के लिए एक पोपलर रूट की ओर वापसी का प्रतीक है। इससे पहले 2013 में इस एयरलाइन्स ने नेवार्क के रूट पर अपनी पहली फ्लाइट शुरू की थी, हालांकि वो नॉन स्टॉप नहीं थी। सिंगापुर एयरलाइंस के मुताबिक, यह फ्लाइट ग्राहकों के लिए काफी किफायती और कंपनी की सबसे लेटेस्ट और सबसे आधुनिक फ्लाइट होगी।

लॉस एंजिल्स तक चलने वाली नॉन-स्टॉप फ्लाइट भी होगी लॉन्च
सिंगापुर एयरलाइंस ने इस नई फ्लाइट की घोषणा करने के साथ बुधवार को यह भी कहा कि वह इस फ्लाइट को लॉन्च करने के बाद सिंगापुर से लॉस एंजिल्स तक चलने वाली नॉन-स्टॉप फ्लाइट भी लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड विश्व की एक प्रमुख वायुयान सेवा हैं। सिंगापुर एयरलाइंस चंगी हवाई अड्डे पर एक हब (महत्वपूर्ण गतिविधियों का केंद्र) को संचालित करता है और दक्षिणपूर्वी एशिया, पूर्वी एशिया, दक्षिण एशिया और ऑस्ट्रेलिया के बाजारों में इसकी एक सक्षम उपस्थिति है।

जब हवा में उड़ते-उड़ते बंद हो गया विमान

भारत में 9 जनवरी से शुरु होगी नई एयरलाइंस 'विस्‍तारा'

International News inextlive from World News Desk