-चिलुआताल एरिया के नकहां नंबर एक में हुई घटना

-पिता, छोटे भाई संग मिलकर डेड बॉडी को लगाई ठिकाने

GORAKHPUR: कमरे में अकेली सो रही बहन ने रेप अटैम्पट करने पर सगे भाई को मार डाला। भाई की हत्या के बाद पिता और छोटे भाई संग मिलकर डेडबॉडी को रेलवे लाइन किनारे फेंक दिया। घटना चिलुआताल एरिया के जंगल नकहा नंबर एक में हुई। रविवार सुबह लावारिस हाल डेडबॉडी मिलने पर पुलिस ने घटना का पर्दाफाश किया। एक घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपी बहन, उसके पिता और छोटे भाई को अरेस्ट कर लिया। एएसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि रोजाना नशे में धुत होकर बड़ा भाई अपनी छोटी बहनों संग गलत करता था। उसकी हरकतों से पूरा परिवार तंग था।

रेलवे ट्रैक पर फेंकी थी डेडबॉडी

सुबह नकहा नंबर एक, घोषीपुरवा के पास रेलवे ट्रैक किनारे एक युवक की डेडबॉडी मिली। आसपास के लोग जुटे तो उसकी पहचान नकहा नंबर एक निवासी झीनक उर्फ राधे के रूप में हुई। परिजनों ने पुलिस को बताया कि झीनक को नशे की आदत थी। लोगों ने आशंका जताई कि किसी एक्सीडेंट में उसकी जान चली गई। पंचनामा भरते हुए चोटों की हालत देखकर पुलिस को संदेह हुआ। तभी किसी ने बताया कि रात में मोहल्ले के परिवार में झगड़ा हुआ था। झीनक के घर पुलिस पहुंची तो खून से सना चारपाई का एक पाया मिला। दीवारों पर खून के छींटे देखकर पुलिस हकीकत जान गई। परिवार के लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या का राज खुल गया।

शराब पीकर बहनों संग करता था गलत हरकतें

परिजनों ने पुलिस को बताया कि घर में उसकी हत्या की गई है। वह दो भाई और तीन बहनों झीनक सबसे बड़ा था। उसे रोजाना शराब पीने की लत था। रात में शराब के नशे में घर पहुंचकर झीनक अपनी तीनों छोटी बहनों संग अश्लील हरकतें करता। लोकलाज के डर से परिवार के लोग चुप रह जाते थे। शनिवार रात भी वह नशे में धुत होकर घर पहुंचा। करीब 12 बजे उसकी सबसे छोटी बहन कमरे में अकेली सो रही थी। तभी झीनक ने उसके साथ गलत काम शुरू कर दिया। आरोप है कि भाई की हरकतों से परेशान छोटी बहन ने चारपाई के पाया से सिर पर मार दिया। गंभीर चोट लगने से नशेड़ी झीनक की जान चली गई। घटना से घबराकर परिवार के लोगों ने एक्सीडेंट की साजिश गढ़ी। उसके छोटे भाई, पिता और हत्यारोपी बहन ने डेडबॉडी को बाइक से रेलवे लाइन किनारे ठिकाने लगा दिया। हालांकि पुलिस उनकी चालाकी पर भारी पड़ी।

हत्या का मलाल पर आदतों से थ्ाीं परेशान

मर्डर की वजह सामने आने पर मोहल्ले के लोग भी हैरत में पड़ गए। पुलिस कर्मचारी भी युवक को कोसते रहे। अरेस्ट किशोरी ने पुलिस को बताया कि उसे अपने भाई की हत्या का मलाल है। लेकिन उसकी आदतों से तंग आकर यह कदम उठाना पड़ता है। चहारदीवारी के भीतर रोज तीनों बहनों संग ज्यादती होती रही पर लोकलाज के डर से परिवार चुप रहा। सिर से पानी गुजरने पर छोटी बहन ने भाई की हत्या का कदम उठा लिया। युवक की करतूत से आहत होकर पिता ने भी बेटी का साथ दिया।

वर्जन

युवक की हत्या के आरोप में उसकी छोटी बहन, उसके छोटे भाई और पिता को अरेस्ट किया गया है। नशेड़ी युवक रोजाना अपनी बहनों संग गलत हरकतें करता था। शनिवार की रात वह अकेली सो रही बहन के कमरे में घुस गया था। गुस्साई बहन ने बड़े भाई के सिर पर पाया से हमला करके जान ले ली। डेड बॉडी मिलने के एक घंटे के भीतर घटना का पर्दाफाश किया गया।

रोहन प्रमोद बोत्रे, एएसपी-सीओ कैंपियरगंज