BIHARSHARIFF/PATNA: बरबीघा थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के खोजागाछी-दरियाचक रोड के समीप सोमवार की रात छापेमारी कर एक ट्रक से 195 कार्टन विदेशी शराब बरामद करने में सफलता पाई है। पुलिस ने मौके पर से छह धंधंबाज को भी गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान पुलिस ने यूपी नंबर के ट्रक, पश्चिम बंगाल नंबर की कार, एक बोलेरो, एक बाइक समेत एक लोडेड पिस्टल भी जब्त किया है। 12 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई। एसपी दयाशंकर ने बरबीघा थाना में पत्रकारों को बताया कि पुलिस को सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने टीम गठित कर उक्त स्थान पर छापेमारी की। पकड़े गये लोगों में खोजागाछी गांव के अमित कुमार, पुरुषोत्तोम कुमार और चन्दन कुमार के अलावा बाल कृष्ण उर्फ छोटू, सिन्टु कुमार एवं अरविन्दु रविदास शामिल है।

12 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

एसपी ने बताया कि पुरुषोत्तपम, गौतम आदि पहले भी शराब मामले में जेल जा चुका है तथा शराब के कारोबार के चलते ही फैजाबाद मोहल्ले के अपने ही साथी को अमित एवं पुरूषोत्तम ने गोली मार कर हत्या करने का प्रयास किया था । इस अभियोग में अभी हाल ही में जेल से जमानत पर बाहर आया है और अपने इस पुराने कारोबार को अंजाम देने में जुट गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल 12 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है । अन्य छह लोगों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पहले भी जा चुका है जेल

एसपी ने बताया कि शराब बंदी के बाद गौतम, पुरुषोत्तम, अमित सहित इसके अन्य साथी इस कारोबार से जुड़कर शराब लाने और बेचने का धंधा करते रहा है। अन्य मामले में भी पुरुषोत्ततम, गौतम जेल जा चुका है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जिस ट्रक से शराब के कार्टन लाए गए हैं। उसमें ट्रक के भीतर इन लोगों द्वारा कमरे जैसा तहखाना बना लिया था। ताकि किसी भी घटना को अंजाम देने के बाद ये लोग उसमें छुप कर बच सके। कुल 1754 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किए गए हैं।

ट्रक से विदेशी शराब की बड़ी खेप लाकर विभिन्न गाडि़यों में उतार कर रखे जाने की सूचना मिली थी। पुलिस टीम गठित कर छापेमारी की। पुलिस ने छह लोगों को शराब ट्रक से उतार कर दूसरे जगह बेचे जाने की नियत से कार में लादने के क्रम में गिरफ्तार कर लिया।

-दयाशंकर, एसपी, बिहारशरीफ