Jamshedpur: कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा में सिंडिकेट की बैठक कुलपति डॉ। शुक्ला माहांती की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। पिछली एकेडमिक काउंसिल, वित्त समिति, परीक्षा समिति द्वारा लिए गए सभी निर्णयों को सिंडिकेट ने पारित कर दिया। इसके बाद सिंडिकेट में केयू में काम करने वाली महिला कर्मियों को राज्य सरकार की तरह 6 माह का मातृत्व अवकाश मिलेगा। सिंडिकेट के इस फैसले से यूनिवर्सिटी के दर्जनों महिला कर्मियों को फायदा पहुंचेगा। मालूम हो कि इसकी डिमांड काफी पहले से की जा रही थी।

 

प्रोत्साहन राशि में इजाफा

बैठक में इसके अलावा चतुर्थ वर्ग के ऐसे कर्मचारी जो तृतीय वर्ग का काम करते हैं, उन्हें अब 20 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि मिलेगी। तीन नए कॉलेज मनोहरपुर, कुमारडुबी, मंझगांव कॉलेज के दैनिक खर्च के लिए प्रति माह 15 हजार रुपये देने का निर्णय लिया गया। पहले यह रकम दस प्रतिशत थी। बैठक में मुख्य रूप से प्रति कुलपति डॉ। रणजीत कुमार सिंह, रजिस्ट्रार डॉ। एसएन सिंह, एम के मिश्रा, सुधांशु कुमार, राजेश शुक्ल, दिगंबर हांसदा, गुहा राम, मनोज कुमार उपस्थित थे।

 

पीएचडी के लंबित मामले निपटेंगे

सिंडिकेट की मीटिंग में पीएचडी के सभी लंबित मामलों के निबटारे के लिए प्रतिकुलपति की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा प्राचार्या डॉ। मुदिता चंद्रा, प्राचार्य डॉ। बीएन प्रसाद, डॉ। एस महालिक, उप कुल सचिव एमके मिश्रा के सेवा संपुष्ट होने तक या फिर दो साल तक लियेन (ग्रहणाधिकार) का अनुमोदन। अब यह एचआरडी दिया जाएगा। इनके वेतन संरक्षण देने का भी प्रस्ताव पारित किया गया।