RANCHI: यदि आपने भी डोर टू डोर कचरा कलेक्शन का बिल म् महीने से नहीं भरा है, तो अब एक साथ पूरा बिल पेमेंट करने के लिए तैयार हो जाइए। दरअसल, रांची नगर निगम के अंतर्गत काम करने वाली एमएसडब्ल्यू कंपनी जल्द ही लोगों को कूड़े का भारी भरकम बिल थमाने वाली है। चूंकि एजेंसी ने काम संभालने के बाद से आज तक अधिकतर लोगों को वेस्टेज यूजेज चार्ज का बिल ही नहीं भेजा है। एटूजेड के जाने के बाद रांची नगर निगम ने सिटी में मेकेनाइज्ड क्लिनिंग का काम एसेल इंफ्रा की एमएसडब्ल्यू को दे दिया है, जो डोर टू डोर जाकर कचरा कलेक्ट करती है।

शहर में सिर्फ ब् मिनी ट्रांसफर स्टेशन

सिटी में मेकेनाइज्ड क्लिनिंग के तहत सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए चार मिनी ट्रांसफर स्टेशन बनाए गए हैं। इसमें मोरहाबादी, कांटाटोली, खेलगांव और हरमू में स्टेशनों से कचरा कलेक्शन शुरू कर दिया गया है। इन चार स्टेशनों से लगभग क्8 वाडरें को कवर किया जा रहा है। बाकी के स्टेशनों का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है।

वर्जन

एजेंसी सफाई का काम तो कर ही नहीं रही है, तो पैसा किस हक से लेने आएगी। पहले तो एजेंसी सभी वार्डो में कचरा कलेक्शन का काम ढंग से शुरू करे, इसके बाद देखा जाएगा कि एजेंसी को आगे के लिए काम दिया जाए या नहीं।

-आशा लकड़ा, मेयर, रांची