- विजुअली चैलेंज्ड लड़की से रेप की शिकायत पर गगहा पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई

- लापरवाही बरतने पर एसओ समेत आधा दर्जन पुलिस वालों के खिलाफ एक्शन

GORAKHPUR : महिलाओं से जुड़े अपराध को लेकर लापरवाही गगहा पुलिस को भारी पड़ गई। एसएसपी ने विजुअली चैलेंज्ड लड़की से रेप की शिकायत पर कार्रवाई की बजाय समझौता कराने की शिकायत पर आधा दर्जन पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है। इनमें गगहा थाने के एसओ भी शामिल हैं। एसएसपी आकाश कुलहरि के डायरेक्शन पर पुलिस ने रेप का केस रजिस्टर कर इनवेस्टिगेशन शुरू कर दी है।

महिला की शिकायत पर जागे अफसर

गगहा के टिकरी गांव में रहने वाली एक महिला ने वेंस्डे को पुलिस अफसरों से शिकायत की थी कि उसकी नाबालिग और विजुअली चैलेंज्ड बेटी से रेप की शिकायत के बाद भी गगहा पुलिस ने केस नहीं दर्ज किया। कार्रवाई की जगह पुलिस ने समझौते करने का दबाव बनाया था। वेंस्डे को महिला ने शिकायत की और थर्सडे को एसएसपी आकाश कुलहरि गगहा थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

लापरवाही पर एसएसपी का एक्शन

गगहा थाने पहुंचे एसएसपी को मौके पर थानेदार नहीं मिले। कर्मचारियों से जानकारी करने पर एसएसपी ने एसओ रमेश चन्द्र मिश्रा, चौकी इंचार्ज आरपी सिंह, कांस्टेबल मिंटू सिंह, गोविंद तिवारी और ड्राइवर, थाने के मुंशी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया। एसएसपी का कहना था कि महिला की गंभीर शिकायत के बाद भी पुलिस ने न तो जांच पड़ताल की और न ही केस दर्ज किया। एसएसपी ने निर्देश पर महिला की शिकायत पर तत्काल केस दर्ज कर इनवेस्टिगेशन शुरू कर दी गई। साथ ही पीडि़ता का मेडिकल टेस्ट कराने की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है।