-विभिन्न संस्थाओं की ओर से मनाया गया तीज महोत्सव

-हाथों में मेंहदी, हरे रंग की साड़ी पहने दिखी महिलाएं

DEHRADUN : राजधानी में संडे को तीज महोत्सव की धूम देखने को मिली। विभिन्न संस्थाओं की ओर से तीज महोत्सव सेलिब्रेट किया गया। हाथों में मेंहदी और सोलह श्रृंगार से सजी महिलाओं ने तीज महोत्सव में चार चांद लगा दिए।

याशी जैन के सर सजा तीज बहू का ताज

जैन मिलन द्वारा जैन धर्मशाला में तीजोत्सव सेलिब्रेट किया गया। जैन मिलन की विरांगनाओं द्वारा महावीर प्रार्थना का पाठ एवं सावन के गीत गाए गए और मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया गया। तीज बहू का ताज याशी जैन और तीज सास का ताज रश्मि जैन के सिर पर सजा, जबकि तीज किंग एवं तीज ससुर का ताज राकेश कुमार जैन एवं आरके जैन के नाम रहा, जबकि सुहाग पिटारी शारदा जैन द्वारा वितरित की गई।

ढोल-नगाड़ों की थाप पर मनाया तीजोत्सव

अग्रवाल भवन में ढोल-नगाड़ों की थाप पर महिलाएं जमकर थिरकी। अग्रवाल महिला महासभा के तीजोत्सव में रंगारंग प्रस्तुतियों ने खूब समा बांधा। सलोनी ने अपनी फ्रेंड्स के साथ समूह नृत्य प्रस्तुत किया। ब्भ् वर्ष से ऊपर में तीज मल्लिका का ताज अनीता गोयल के नाम रहा, जबकि ब्भ् वर्ष से कम में सपना गोयल तीज मयूरी चुनी गई। अतिथि वर्ग में तीज बहारा का खिताब सलोनी को मिला।

महिलाओं ने किया सोलह श्रृंगार

रिमझिम गिरे सावन, मन सात समंदर डोल गया आदि गीतों ने महिलाओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। श्री श्री राधा माधव समिति की ओर से ओएनजीसी ऑफिसर्स क्लब में तीज महोत्सव सेलिब्रेट किया गया। दोनों हाथों में मेंहदी, हरे रंग की साड़ी और सोलह श्रृंगार में सजी महिलाओं ने महोत्सव की मस्ती को कई गुना बढ़ा दिया। बच्चों ने भी अपनी प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया।