-मोबाइल पर कॉल का युवक ने अपने आप को बताया था रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का कर्मचारी

-एटीएम कार्ड लॉक होने की बात कहकर पूछ लिया एटीएम कार्ड नंबर और पासवर्ड

Sardhna: सरधना कस्बे में एक युवक के एटीएम से 66 हजार रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है। पीडि़त के फोन पर आए कॉल पर एक युवक ने एटीएम कार्ड का नंबर पूछकर नकदी साफ कर डाली। पीडि़त को जब मोबाइल पर खाते से बैलेंस कटने की जानकारी मिली तो उसके होश उड़ गए। पीडि़त ने थाने में तहरीर देकर पुलिस कार्रवाई की मांग की है।

फोन पर मांगी थी जानकारी

कस्बा निवासी अरशद कुरैशी पुत्र पुत्र अब्दुह हबीब के पास शनिवार सुबह करीब 11 बजे एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने खुद को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का कर्मचारी बताते हुए कहा कि आपका एटीएम कार्ड लॉक हो गया है। जिसे चालू कराने के लिए उन्हें अपने एटीएम कार्ड पर लिखे नंबर व पासवर्ड की आवश्यकता है। अरशद ने उसकी बातों में आकर दोनों नंबर उसे बता दिए। फोन कटने के 15 मिनट बाद ही अरशद के मोबाइल पर एकाउंट से 4999 रुपए कटने का मैसेज आया। जिसके कुछ ही देर बाद 9999 रुपए कटने का एक और मैसेज प्राप्त हुआ। इसके बाद बैलेंस कटने का सिलसिला शुरू हो गया और कुछ देर बाद एकाउंट से 4500, 4999, 15190 व 21980 रुपए कटने के मैसेज मिले।

पैरों तले जमीन खिसकी

अरशद ने खाते का बैलेंस चैक किया था। तो उसमें से 61667 रुपए कट चुके थे। यह दख पीडि़त के पांव तले से जमीन खिसक गई। उसने बैंक प्रबंधक को इसकी जानकारी दी तो पता चला कि उनके एटीएम से खरीदारी की गई है। पीडि़त ने थाने में तहरीर देकर पुलिस कार्रवाई की मांग की है।