-संडे को मंडी की टीम ने किया शहर का मुआयना

-आलू-प्याज के रेट को लेकर किया गया इंस्पेक्शन

DEHRADUN : मंडी समिति ने बढ़ते आलू-प्याज के ओपन काउंटर क्या लगाए, फुटकर विक्रेताओं के भी पसीने छूटने लग गए। अचानक आसमान छूते फुटकर दुकानदारों के दामों में अचानक गिरावट दिखने लगी। यही वजह है कि संडे को भी शहर के ज्यादातर इलाकों में रिटेल दुकानदारों के भी आलू-प्याज के दामों में गिरावट दर्ज की गई। बकायदा मंडी ने शहर में चेकिंग अभियान चलाया तो मंडी जैसे रेट टीम को देखने में मिले। हालांकि कुछ रुपए का फर्क फिर भी दिखा, लेकिन चार दिन पहले की दरों की तुलना में काफी गिरावट दर्ज की गई।

फुटकर भी आए बराबरी पर

प्याज के दामों में उछाल को देखते हुए फ्राइडे से मंडी समिति देहरादून ने मंडी में पांच काउंटर शुरू किए, जहां नासिक के प्याज के अधिकतम दाम ख्भ् रुपए और आलू क्8-ख्0 रुपए तय किए गए। शुरुआत में ग्राहकों ने मंडी जाकर खरीदारी की, लेकिन मंडी के खुले काउंटर को देखते हुए फुटकर विक्रेताओं ने भी धीरे-धीरे अपने दामों में गिरावट दर्ज कर शुरु कर दी। संडे को मंडी की एक टीम ने शहर कुछ इलाकों का दौरा किया तो पाया कि मंडी के आलू-प्याज के दामों में ज्यादा फर्क नहीं रहा। खुद मंडी समिति के सचिव विजय थपलियाल का कहना है कि अब रिटेल के दामों में भी ज्यादा अंतर नहीं रहा।

----------

मंडी में ख्0-ख्0 केजी ही बिक पाए

संडे को मंडी के खुले काउंटर में मामूली आलू-प्याज की बिक्री ही हो पाई। करीब ख्0-ख्0 केजी आलू-प्याज ही खुले काउंटर से बिक पाए। इसकी वजह फुटकर विक्रेताओं के दामों में भी गिरावट होना प्रमुख है।

-------

सिटी में भी खुलेगा अपणु बाजार

तपोवन ननूरखेड़ा व लखौंड़ में चल रहे अपणु बाजार अब सिटी में भी देखा जा सकेगा। इसके लिए मंडी समिति जिलाधिकारी को पत्र लिखकर स्थान दिलवाने का आग्रह करेगा। इसके बाद सिटी के किसी इलाके में अपणु बाजार की शुरुआत जल्द हो सकेगी। अपणु बाजार में किसान अपने उत्पाद को लाकर सीधे सेल करते हैं। इससे कंज्यूमर्स को भी सस्ती व ताजी सब्जियों का लाभ मिलता है।