- बूचड़खाना चलाने वाले नेताओं के गुर्गो ने टीम पर किया पथराव

- पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के आरओ की तोड़ी गाड़ी, दो गिरफ्तार

BAREILLY: ठिरिया नगर पंचायत एरिया में चल रहे अवैध स्लॉटर हाउस को बंद कराने पहुंची प्रशासन की टीम पर आसपास के लोगों ने हमला बोल दिया। टीम के साथ हाथापाई करने के साथ ही पथराव भी कर दिया। पथराव में पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के रीजनल ऑफिसर की गाड़ी तोड़ दी गई। किसी तरह से फोर्स ने मोर्चा संभालकर बवालियों पर लाठी चार्ज कर खदेड़ा। इसके बाद स्लॉटर हाउस को जेसीबी से जमींदोज कर दिया गया। पुलिस ने दो युवकों को मौके से गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में दो एफआईआर दर्ज करने की बात कह रही है। पुलिस की मानें तो हमला कराने वालों में मौजूदा चेयरमैन चंदा बी और पूर्व चेयरमैन किस्मत अली के समर्थक थे।

वर्ष 2015 से बंद था स्लॉटर हाउस

ठिरिया निजावत खां में नगर पंचायत की जमीन पर चल रहे स्लॉटर हाउस को वर्ष 2015 में पॉल्यूशन की एनओसी न होने के चलते एनजीटी के आदेश पर बंद कर दिया गया था। बावजूद इसके यह स्लॉटर हाउस अवैध रूप से चलाया जा रहा था। अवैध स्लॉटर हाउस को पहले पूर्व चेयरमैन किस्मत अली और फिर मौजूदा चेयरमैन चंदा बी का संरक्षण प्राप्त था। इसकी वजह से क्षेत्र में गंदगी और पॉल्यूशन बढ़ रहा था। लोगों की शिकायत पर डीएम आर विक्रम सिंह ने एक्शन लेते हुए एडीएम ई एसपी सिंह, एसडीएम सदर कुंवर पंकज, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के रीजनल ऑफिसर अनिल कुमार चौधरी मय फोर्स के साथ कार्रवाई करने के लिए पहुंचे। पुलिस में एसओ कैंट विजय पाल सिंह, नकटिया चौकी इंचार्ज अजब सिंह, के साथ दो पीआरवी समेत करीब डेढ़ दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी थे।

ईट और डंडे लेकर पहुंचे

अधिकारियों की मौजूदगी में जेसीबी ने अवैध स्लॉटर हाउस का चबूतरा तोड़ना शुरू किया। इसी दौरान कई लोग इकट्ठा हो गए और बोले कि उनकी रोजी रोटी छिन जाएगी, जो खून बह रहा है वह पास के स्लॉटर हाउस से बह रहा है। इस पर प्रशासन की टीम ने उन्हें समझाकर वहां से हटा दिया। इस दौरान मौजूदा चेयरमैन चंदा बी व उसका बेटा और पूर्व चेयरमैन के बेटे इमरान और पप्पू भी पहुंच गए। बताया जा रहा है कि चंदा बी भीड़ के साथ ठिरिया पंचायत में मीटिंग करने के लिए चली गई। इसी दौरान अचानक लोग हाथों में ईट-पत्थर और लाठी-डंडे लेकर पहुंच गए और टीम पर पथराव कर दिया। पथराव होने पर अधिकारियों ने मौके से जैसे-तैसे अपनी जान बचाई।

डीएम ने ध्वस्त कराया स्लाॅटर हाउस

वायरलेस पर हमले की सूचना मिलते ही एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण के साथ सुभाषनगर, बिथरी चैनपुर, कोतवाली व अन्य थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंची और लाठी चार्ज कर सभी को खदेड़ दिया। पुलिस ने मौके से मुन्ना और अनस को गिरफ्तार कर लिया है। उपद्रवियों को खदेड़ने के बाद जेसीबी से स्लॉटर हाउस में बने चबूतरे तोड़े गए। वहीं मामले की पूरी जानकारी डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह को दी। उसके बाद डीएम ने पूरे अवैध स्लॉटर हाउस को तोड़ने के निर्देश दिए। उसके बाद पूरे स्लॉटर हाउस की बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया गया।

नगर पंचायत की जमीन पर अवैध स्लॉटर हाउस बना हुआ था। जिसकी जांच करने और तोड़ने के लिए टीम पहुंची थी, लेकिन इसी दौरान बूचड़खाना चला रहे संचालकों ने लोगों को इकठ्ठा कर हमला कर दिया, जिसमें मेरी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई है।

अनिल कुमार चौधरी, क्षेत्रीय अधिकारी, पीसीबी

स्लॉटर हाउस बंद करने पहुंची टीम पर खुराफातियों ने हमला बोल दिया था। फोर्स ने सभी को खदेड़ दिया। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दो आरोपी पकड़े गए हैं।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी

अवैध स्लॉटर हाउस को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया है। अवैध स्लॉटर किसी भी हालत में नहीं चलने दिया जाएगा। सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसपी सिंह, एडीएम ई