- झोपड़ी से उठाकर जंगल में बच्ची को ले गए आरोपी

- चार में से तीन ने की दरिंदगी, सुबह जंगल में खून से लथपथ मिली बच्ची

LUCKNOW :

इंदिरानगर एरिया में चार किशोरों ने हैवानियत की इंतहा कर दी। फरीदीनगर इलाके में स्थित झोपड़ी में रहने वाली 6 साल की मासूम बच्ची को इन चार किशोरों ने सोते से उठा लिया और उसे जंगल ले गए। जहां उनमें से तीन ने गैंगरेप किया और लहूलुहान हालत में जंगल में छोड़कर फरार हो गए। बच्ची को तलाश करते जब परिजन जंगल पहुंचे तो वह वहां पर खून से लथपथ बेसुध हालत में पड़ी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल में एडमिट कराया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

झोपड़ी से उठा ले गए

एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के मुताबिक, फरीदीनगर एरिया में स्थित झुग्गी बस्ती में 6 साल की बच्ची अपनी मां और नानी के साथ रहती है। बच्ची की मां घरों में बर्तन धोने का काम करती है। शनिवार रात बच्ची की नानी कहीं गई थीं। जबकि, बच्ची और उसकी मां खाना खाने के बाद झोपड़ी में सो गई। देररात झोपड़ी के करीब रहने वाले चार किशोर चुपचाप झोपड़ी में जा घुसे और सो रही बच्ची को उठा लिया। बच्ची शोर न मचा सके इसके लिये उन्होंने बच्ची का मुंह दाब लिया और उसे करीब स्थित जंगल ले गए।

बेसुध हालत में छोड़कर फरार

जंगल में उनमें से तीन किशोरों ने बच्ची के साथ बारी-बारी से दरिंदगी की। बच्ची के विरोध करने पर उन्होंने उसे बुरी तरह पीटा, जिससे वह बेसुध हो गई। इसके बाद आरोपी बच्ची को वहीं खून से लथपथ हालत में छोड़कर फरार हो गए। इधर, रविवार तड़के अचानक नींद खुलने पर जब मां ने बच्ची को गायब देखा तो उसके होश उड़ गए। उसने पड़ोसियों के साथ बच्ची की तलाश शुरू की। पर, कोई सुराग न लग सका। सुबह तलाश के दौरान बच्ची जंगल में बेसुध हालत में पड़ी मिली। उसकी हालत उसके संग हुई दरिंदगी की कहानी खुद बयां कर रही थी। लोगों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

होश में आने पर सुनाई आपबीती

जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर इंदिरानगर मुकुल प्रकाश वर्मा हमराह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने फौरन बच्ची को इलाज के लिये डॉ। राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल में एडमिट कराया। कुछ देर तक चले इलाज के बाद बच्ची को होश आया तो उसने अपने संग हुई हैवानियत की पूरी आपबीती पुलिस व परिजनों को बताई। जिसे सुनकर सभी सहम गए। जिसके बाद पुलिस ने बच्ची की मां की तहरीर पर चार किशोरों के खिलाफ गैंगरेप, किडनैपिंग और पॉस्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली।

एक आरोपी अरेस्ट, तीन फरार

एसपी हरेंद्र कुमार ने बताया कि बच्ची के बयान के आधार पर एक आरोपी किशोर को अरेस्ट कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्त में आया आरोपी 13 साल का है, उसके साथी आरोपी भी उसी की उम्र के हैं। उन्होंने बताया कि बाकी आरोपी अपने घरों से गायब हैं, उनकी तलाश की जा रही है। गिरफ्त में आए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बीती रात उन चारों ने मिलकर शराब पी थी। जिसके बाद उन लोगों ने बच्ची से रेप की प्लानिंग की। आधी रात बीतने के बाद वे लोग चुपचाप झोपड़ी में घुसे और बच्ची को अगवा कर इस वारदात को अंजाम दे डाला।

गिरफ्त में आए आरोपी ने बताया है कि उन लोगों ने शराब पीने के बाद इस वारदात को अंजाम दिया है। जांच की जा रही है कि नाबालिग होने के बावजूद उन्हें शराब कहां से मिली। फरार आरोपियों की तलाश में टीमों को रवाना किया गया है।

- हरेंद्र कुमार, एएसपी ट्रांसगोमती