स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए नगर निगम ने पार्षदों की कराई वर्कशॉप, मांगे सुझाव

रामगंगा योजना के साथ ही सेटेलाइट से रेट्रोफिटिंग के प्रस्ताव को प्रोजेक्ट में जोड़ा

BAREILLY:

बरेली को एक बार फिर स्मार्ट सिटी बनाने की कोशिशों की बुनियाद इस बार शहर के सैटेलाइट चौराहे पर रखी जाएगी। स्मार्ट सिटी के लिए नए प्रोजेक्ट में सेटेलाइट चौराहा से लेकर पीलीभीत रोड होते हुए रामगंगा आवासीय योजना को शामिल किया जाएगा। नगर निगम की ओर से वेडनसडे को स्मार्ट सिटी पर आयोजित पार्षदों की वर्कशॉप में यह फैसला हुआ। जिसमें पार्षदों ने पुराने प्रोजेक्ट की खामियों को दूर कर और इसे बेहतर बनाने के साथ ही इसमें शहर को भी जोड़े जाने पर मंजूरी दी। प्रोजेक्ट की रेगुलर मॉनीटरिंग के लिए पार्षदों की बाकायदा पार्षदों की एक कमेटी भी गठित की जाएगी। हालांकि यह वर्कशॉप भी पार्षदों की उपेक्षा का शिकार बनी। 80 पार्षदों में से महज 32 पार्षद ही स्मार्ट सिटी वर्कशॉप में शामिल होने पहुंचे।

सेटेलाइट पर बनेगा फ्लाईओवर

शहर के सिविल लाइंस स्थित एक होटल में शाम 5 बजे बुलाई गई इस वर्कशॉप की मंशा पहली बार के प्रोजेक्ट की नाकामी को दूर करना थी। मेयर डॉ। आईएस तोमर व नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव की अगुवाई में निगम की योजना नए प्रोजेक्ट में सैटेलाइट से स्मार्टसिटी की दहलीज रखना है। यहां से पीलीभीत रोड पर आरयू, महानगर एरिया, ग्रीनपार्क, मेडिकल कॉलेज, फन सिटी, फिनिक्स मॉल और अन्य एरिया को रेट्रोफिटिंग के तहत डेवलेप करना है। निगम का मानना है यह एरिया पहले से ही डेवलेप है। ऐसे में कम खर्च पर ही इन्हें बेहतर बनाना आसान होगी। वहीं प्रोजेक्ट में सैटेलाइट से एक फ्लाईओवर बनाए जाने की भी योजना है।

सपा-भाजपा पार्षद िफर भिड़े

कुछ दिन पहले सदन में मारपीट व हंगामा करने वाले सपा भाजपा पार्षद स्मार्ट सिटी जैसे अहम मुद्दे पर एक बार फिर भिड़ गए। एक दिन पहले ही मेयर के सामने समझौते की रेल चलाने वाले दोनो दलों के पार्षद वर्कशॉप के दौरान उलझ गए। वर्कशॉप में सपा पार्षद नेता राजेश अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी बनती रहेगी कहकर तंज कसा। जिस पर भाजपा पार्षद विपुल लाला ने कहा कि यह केन्द्र सरकार की योजना है तो इस पर सपाई क्या कर रहे। जिस पर सपा पार्षद गौरव सक्सेना ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद विस चुनाव आ गए लेकिन अच्छे दिन नहीं आए। इस पर फिर भाजपा पार्षद ने कहा कि सपा सरकार सहयोग करे तो आए अच्छे दिन।