-मजबूरी का बहाना बनाकर पीलीभीत बाईपास पर टप्पेबाजी

-सीसीटीवी में कैद दो युवक, पुलिस कर रही तलाश

BAREILLY: पहले श्यामगंज में सीबीआई अफसर बनकर, फिर स्टेट बैंक में बैंक कर्मचारी व मददगार बनकर और अब पीलीभीत बाईपास पर मजबूर बनकर बदमाशों ने टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम दिया गया है। थर्सडे को पीलीभीत बाईपास पर ट्यूलिप टॉवर के सामने अपाचे बाइक सवार दो युवकों ने रीजनल कॉलेज के स्टूडेंट को मजबूरी में मोबाइल बेचने का झांसा दिया और फिर 3 हजार रुपए लेकर शीशे का टुकड़ा थमाकर फरार हो गए। यह वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। पुलिस टप्पेबाजों की तलाश में जुट गई है। पुलिस अभी तक सीबीआई अफसर बनकर ठगी और बैंक में कर्मचारी बनकर ठगी का खुलासा नहीं कर सकी है.


 

पैसों की जरूरत का बहाना

नवाबगंज निवासी मोहित गंगवार, संजय नगर में रिश्तेदार के घर में रहता है। वह महानगर के सामने रीजनल कॉलेज में बीए की पढ़ाई कर रहा है। वह थर्सडे को बीए सेकंड ईयर का फार्म भरने गया था। जब वह कॉलेज के पास पहुंचा कि तभी अपाचे बाइक सवार दो युवक आए और उससे बोले कि उन्हें पैसों की बहुत जरूरत है। वह अपना मोबाइल बेचना चाहते हैं। दोनों युवक अच्छे कपड़े पहने थे, लेकिन उन्होंने शक्ल इस तरह से बनाई कि स्टूडेंट को लगा कि वह सच में प्रॉब्लम में हैं।


 

एटीएम से भी निकाले रुपए

दोनों युवकों ने कहा कि उनके पास जेएस मोबाइल है। वह मोबाइल बेचना चाहते हैं। मोहित ने उनसे पूछा कि कितने में बेचोगे तो युवक ने 5 हजार रुपए बताए। मोहित ने 3 हजार रुपए में खरीदने की हामी भर दी। मोहित की पॉकेट में 1 हजार रुपए ही थे। वह युवकों के साथ उन्हीं की बाइक पर बैठकर ट्यूलिप टॉवर में एक्सिस बैंक के एटीएम तक गया। उसने एटीएम से 2 हजार रुपए निकाले। उसने जेएस मोबाइल देखा तो मोबाइल सही था।


 

सिम गिराकर रखा शीशा

एटीएम से रुपए निकलने के बाद युवकों ने सिम निकालने का बहाना बनाया और फिर सिम नीचे गिरा दिया। जैसे ही मोहित सिम उठाने के लिए झुका कि तभी युवकों ने असली मोबाइल की जगह मोबाइल के पैकेट में शीशे का टुकड़ा रख दिया और 3 हजार रुपए लेकर गायब हो गए। मोहित कॉलेज के गेट पर पहुंचा तो शक हुआ उसने बॉक्स खोलकर देखा तो उसमें शीशे का टुकड़ा निकला। जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। उसने बाइक नंबर भी नोट कर लिया है। मोबाइल की जगह शीशा थमाने का केस करीब 6 महीने पहले कोतवाली एरिया में भी आया था।