- नगर निगम बोर्ड बैठक में स्मार्टफोन दिए जाने का रखा जाएगा प्रस्ताव

- स्मार्टफोन के लिए पार्षद दे रहे जनता की समस्याएं जानने का तर्क

BAREILLY:

लाखों रुपए खर्च कर पार्षद पद का चुनाव जीतने के बाद नगर निगम बोर्ड में पहुंचे पार्षदों को अब स्मार्ट फोन की दरकार है. स्मार्ट फोन पाने के लिए पार्षद जनता की समस्याओं को जानने का तर्क दे रहे हैं. इसके लिए बाकायदा प्रस्ताव भी तैयार कर लिया गया है, जिसे आगामी बोर्ड बैठक में रखा जाएगा. पार्षदों का कहना है कि क्षेत्र की जनता स्मार्ट फोन पर स्थानीय समस्याएं आसानी से बता सकती है और फोटो भी भेज सकती है. इससे समस्या का समय पर पता लगने से समाधान कराने में भी आसानी हो जाएगी.

क्षेत्र के लोगों से जुड़ सकेंगे पार्षद

पार्षदों का कहना है कि आजकल सोशल मीडिया का जमाना है. इसके जरिए सूचनाओं का आदान-प्रदान आसान है. वार्ड के स्थानीय निवासी व्हाट्सएप, फेसबुक के जरिए कोई समस्या और शिकायत आसानी से बता सकते हैं. साथ ही समस्या से संबंधित फोटो भेजकर अवगत करा सकते हैं. जिससे समय रहते समस्या दूर करने में आसानी होगी. जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों से एक साथ जुड़ सकते हैं. जो कि स्मार्टफोन के बिना सम्भव नहीं है.

सफाई कर्मी की भी मांग

इतना ही नहीं जनप्रतिनिधियों ने नगर निगम से सफाई कर्मियों की भी मांग की है. जनप्रतिनिधियों का कहना है कि एक-एक पार्षद को कम से कम दो-दो सफाई कर्मचारी दिए जाएं. ताकि, स्वच्छता मिशन के तहत वार्ड को साफ-सुथरा बनाया जा सके. कभी-कभी सफाई कर्मियों के नहीं आने से मोहल्ले का कूड़ा नहीं उठ पाता है. ऐसे में पार्षद को कर्मचारी सौंपे जाते हैं, तो पूरी जवाबदेही उनकी होगी.

प्रस्ताव तैयार किया गया

पार्षदों की सिफारिश के बाद प्रस्ताव तैयार किया गया है. जो आगामी बोर्ड बैठक में रखा जाएगा. बताया जा रहा है कि प्रस्ताव को पास कराने की पूरी तैयारी हो गई है. सिर्फ औपचारिकता बाकी रह गई है. 25 जून को बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी. बता दें कि नगर निगम की बोर्ड बैठक पहले 21 जून होनी थी. लेकिन किन्हीं कारणों से बोर्ड बैठक की डेट आगे बढ़ाते हुए 25 जून कर दी गइर्1 है.

बैठक में और भी कई प्रस्ताव

पार्षद को स्मार्ट फोन और सफाई कर्मचारी दिए जाने के अलावा 33 कृत्यों पर जुर्माना लगाए जाने, डेयरियों को शहर से बाहर किए जाने सहित अन्य प्रस्ताव तैयार किए गए हैं. जो कि नगर निगम की बोर्ड बैठक में रखे जाने हैं.

बोर्ड एजेंडे में इस बार पार्षदों की तरफ से स्मार्ट फोन दिलाने के लिए प्रस्ताव रखा गया है. जिसको बोर्ड की बैठक में शामिल किया जा रहा है.

ईश शक्ति कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त