-नई दिल्ली में स्मॉग से बनारस की ट्रेंस हुई डिस्टर्ब, कई ट्रेंस हुई कैंसिल

-डेढ़ दर्जन ट्रेनें 15 घंटे से अधिक रहीं लेट

-भूखे-प्यासे पैसेंजर्स बिलबिलाए

VARANASI

जबरदस्त कोहरे के पहले नई दिल्ली के आसमान में छाए स्मॉग ने बनारस को जोड़ने वाली ट्रेंस का शेड्यूल बेपटरी कर दिया है। शुक्रवार को एक साथ कई ट्रेंस क्भ् घंटे से अधिक लेट हो गयी। जिसके चलते भूख-प्यास से पैसेंजर्स के साथ ही बच्चे बिलबिला गए। बीच रास्ते के किसी स्टेशन पर गर्म दूध नहीं मिलने से बच्चों को बेहद परेशानी झेलनी पड़ी।

इनका बिगड़ा शेड्यूल

कैंट स्टेशन पर क्भ् घंटे से अधिक लेट ट्रेंस में क्फ्क्भ्क् सियालदह एक्सप्रेस, क्फ्ख्भ्म् जनसाधारण एक्सप्रेस, क्ख्फ्ख्8 उपासना एक्सप्रेस, क्फ्0क्0 डाउन दून एक्सप्रेस, क्फ्00म् डाउन पंजाब मेल, क्ख्फ्भ्म् डाउन अर्चना एक्सप्रेस, क्फ्फ्08 किसान एक्सप्रेस, क्8क्0ब् जलियावाला बाग एक्सप्रेस, क्ख्भ्म्ख् स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस,क्ख्ख्फ्8 बेगमपुरा एक्सप्रेस, क्फ्0भ्0 डाउन अमृतसर एक्सप्रेस, क्ब्008 सदभावना एक्सप्रेस, क्ब्ख्फ्म् डाउन बरेली एक्सप्रेस, क्ब्008 सदभावना एक्सप्रेस शामिल रहीं। अधिकांश ट्रेंस के लेट होने का कारण धुंध रहा। विजबिलिटी न होने के कारण लोको पायलट को ट्रेन ऑपरेट करने में बहुत परेशानी हुई। उन्हें हर स्टेशंस पर रोक-रोक कर ट्रेंस को चलाना पड़ा।

ये हुई कैंसिल

दस नवंबर को हावड़ा से देहरादून जाने वाली उपासना एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस हावड़ा में तथा लिच्छवी एक्सप्रेस नई दिल्ली स्टेशन पर कैंसिल कर दी गयी। इसी क्रम में क्क् नवंबर को देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी। वहीं देहरादून-हावड़ा दून एक्सप्रेस व सीतामढ़ी-आनंद विहार लिच्छवी एक्सप्रेस क्ख् नवंबर को कैंसिल रहेगी।

फॉग सेफ डिवाइस करें यूज

नार्दन रेलवे लखनऊ डिवीजन के डीआरएम सतीश कुमार ने सभी ट्रेन में फॉग सेफ डिवाइस उपयोग करने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को डिवीजन के लोको निरीक्षकों एवं चीफ कंट्रोलर संग मंथन किया। जिसमें लोको पायलट व कंट्रोलर को डिवाइस के उपयोग एवं आवश्यकता के बारे में बताया गया।

---------------------

पानी न मिलने पर किया हंगामा

कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 0ब्-0भ् पर शुक्रवार को सुबह से ही पीने के पानी की सप्लाई बाधित होने से बहुत सारे पैसेंजर्स को बिना पानी के ही रवाना होना पड़ा। वहीं ट्रेंस बगैर पानी भरे ही आगे बढ़ गयीं। इससे भड़के पैसेंजर्स ने स्टेशन मास्टर ऑफिस में जमकर हंगामा मचाया। रेलवे प्रशासन के आश्वासन पर पैसेंजर्स किसी तरह मानें। तब जाकर रेलवे ऑफिसर्स ने राहत की सांस लिया।