-सुभाषनगर में जॉब दिलाने तो प्रेमनगर में टावर लगवाने के नाम पर लगाया चूना

-दोनों मामलों में पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, एक अन्य मामले में दो ठग पकड़े गए

>

BAREILLY: सिटी में ठगी का जाल लगातार बढ़ता जा रहा है। जॉब दिलाने, टावर लगाने और लिफ्ट देकर फिर पुलिस चेकिंग का बहाना कर, महिलाओं से ज्वैलरी बदलकर ठगने का मामला सामने आ रहा है। वेडनसडे को भी कुछ इसी तरह के दो मामले सामने आए हैं। सुभाषनगर में नौकरी लगवाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये और प्रेमनगर में टावर लगवाने के नाम पर हजारों की ठगी की एफआईआर दर्ज की है। वहीं बारादरी में भी पकड़े गए ठगों की शिकायत एक और महिला ने की है।

केस क्-

पैसा मांगने पर जान से मारने की दी धमकी

तिलहर निवासी मोइन खां इंटरमीडिएट पास है। उसका आरोप है कि फ् अक्टूबर ख्0क्ब् में उसकी मुलाकात हरदोई निवासी कमल अवस्थी से कटरा शाहजहांपुर में हुई थी। कमल ने उसे बताया कि वह मोबाइल टावर कंपनी में मैनेजर है। वह वी कुमार साहब को जानता है। वह इंडस टावर कंपनी में अधिकारी हैं। कंपनी में भर्तियां चल रही हैं। कमल ने ख्फ् नवंबर को बदायूं रोड स्थित बालाजी स्वीट हाउस पर उसकी मुलाकात वी कुमार से करायी। दोनों ने कहा कि डेढ़ लाख रुपये देने पर नौकरी लग जाएगी और क्भ् दिन बाद ज्वाइनिंग लेटर भी मिल जाएगा। उसने 7 दिसंबर को वी कुमार को डेढ़ लाख रुपये दे दिए। इसके बाद न तो नौकरी लगी और न ही ज्वाइनिंग लेटर मिला। उसने कई बार फोन किया लेकिन बार-बार दोनों टाल-मटोल करते रहे। क्7 जनवरी को उसने फोन किया तो उसने गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी।

टावर लगाने के नाम पर ठग लिए साठ हजार

केस -ख् अनुपम कुमार खंडेलवाल इंद्रा नगर प्रेमनगर में रहते हैं। उनकी घर में ही जयपुर साइंटिफिक केमिकल्स की शॉप है। अनुपम का आरोप है कि म् जनवरी को उनके पास फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम राजकुमार बताया। कहा कि रिलायंस कंपनी का अधिकारी हैं। वह उनके घर की छत पर आठ फिट की साइज का टावर लगाना चाहता हैं। इसके लिए उन्हें भ्क् हजार रुपये महीना किराया मिलेगा। टावर लगाने के लिए म्0 हजार रुपये की सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी। राजकुमार ने उनकी बात जतिन भाटिया से करायी। जतिन भाटिया के कहने पर उन्होंने यूनियन वैल्यू सर्विस के एकाउंट में म्0 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। आरोपियों ने कंपनी का ऑफिस नोएडा सेक्टर क्0 में बताया। क्फ् जनवरी को उन्हें ईमेल आया जिसमें उनसे भ्,क्0,000 रुपये और सिक्योरिटी मनी के रूप में जमा करने के लिए कहा गया। इस पर उन्हें शक हुआ तो उन्होंने रिलायंस कंपनी में फोन लगाकर बात की तो पता चला कि मामला फर्जी हैं। अनुपम ने एसएसपी से मामले की शिकायत की जिसके बाद राजकुमार, जतिन भाटिया और रिचा गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

केस -फ्

लिफ्ट देकर ठगी करने वाले दो पकड़े

बारादरी में लिफ्ट देकर चेकिंग का डर दिखाकर ठगी करने वाले शाहीन अली और आसिफ को गिरफ्तार किया गया है। ट्यूजडे को आंवला की रहने वाली शीला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों ने 8 जनवरी को बैरियर ख् निवासी शमा परवीन के साथ भी पीलीभीत रोड पर इलाहाबाद बैंक के पास ठगी की थी। ठगों ने बताया कि वह रास्ते में जा रही महिलाओं से लिफ्ट देने के बहाने अपनी गाड़ी में बिठा लेते थे। फिर महिलाओं को रास्ते में चेकिंग का बहाना बनाकर ज्वैलरी व रुपये लिफाफे में रखने के लिए देते थे। इसी दौरान वह नकली ज्वैलरी वाला लिफाफा पकड़ाकर असली ज्वैलरी लेकर चंपत हो जाते थे। आरोपियों को साथी मुजाहिद अभी भी फरार है। पुलिस ज्वेलर की भी तलाश कर रही है।