- इस साल अब तक 312 तस्करों को दबोच चुकी है पुलिस

- ढाई करोड़ से ज्यादा कीमत के नशीले पदार्थ किये बरामद

- चेकिंग के दौरान रविवार को दबोचे 4 तस्कर, स्मैक बरामद

DEHRADUN: क्लेमेंट टाउन पुलिस ने चार स्मैक तस्करों को अरेस्ट किया है। आरोपियों को झील तिराहे के पास से भ्0 ग्राम स्मैक के साथ दबोचा गया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस स्मैक की कीमत करीब भ् लाख रुपए बताई जा रही है। इस साल दून पुलिस नशीले पदार्थो के साथ अब तक फ्क्ख् लोगों को अरेस्ट कर चुकी है, आरोपियों से करीब ढाई करोड़ कीमत का नशा भी बरामद हुआ है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि दून में नशे का कारोबार किस कदर तेजी से बढ़ रहा है।

लगातार पकड़े जा रहे तस्कर

क्लेमेंट टाउन में पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ देर रात चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के तहत पुलिस ने झील तिराहे पर शनिवार देर रात चार संदिग्धों को हिरासत में लिया। आरोपियों से भ्0 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे बरेली से स्मैक खरीदकर ला रहे थे और दून में स्कूल-कॉलेजों के स्टूडेंट्स को वे ये नशा बेचने वाले थे। पुलिस ने आरोपी प्रणव निवासी नई बस्ती, पटेलनगर से क्क् ग्राम स्मैक, आरोपी शुभम निवासी संजय कॉलोनी, नई बस्ती, पटेलनगर से क्ख् ग्राम स्मैक, आरोपी शोएब निवासी थाना गंगो, सहारनपुर यूपी से क्फ् ग्राम स्मैक और आरोपी सागर निवासी नई बस्ती पटेलनगर से क्ब् ग्राम स्मैक बरामद की। पुलिस ने इन सभी आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अब तक फ्क्ख् आरोपी अरेस्ट

नशे के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार दून में चेकिंग अभियान चला रही है। अभियान के तहत इस साल अब तक पुलिस ने ख् करोड़ भ्क् लाख 89 हजार रुपये के नशीले पदार्थ बरामद किए हैं, जिसमें ब्9 लाख भ्8 हजार रुपये की चरस, क् करोड़ 9म् लाख रुपये की स्मैक, फ्फ् हजार 8म्क् रुपये का गांजा, 7फ् हजार ख्00 रुपये की भांग पत्ती, 8फ् हजार फ्क्0 रुपये की नशे की गोली और ख् लाख भ् हजार म्70 रुपये के नशे के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। इस तरह से पुलिस ने इस साल अब तक नशे की तस्करी के आरोप में फ्क्ख् आरोपियों को गिरफ्तार किया।

किस नशे की कितनी कीमत

स्मैक प्रति किलो क् करोड़ रुपए

चरस प्रति किलो क् लाख रुपए

गांजा, भांग-पत्ती क् हजार रुपए

नशे की एक गोली क्0 रुपए

नशे का इंजेक्शन फ्भ् रुपए

नशे का कैप्सूल क्0 रुपए

(अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में नशे की कीमतें दून पुलिस के अनुसार)

कितनी कीमत का नशा बरामद

नशीला पदार्थ मात्रा कीमत

स्मैक क् किलो 9म्0 ग्राम क् करोड, 9 लाख म्0 हजार

चरस ब्9 किलो भ्80 ग्राम ब्9 लाख भ्8 हजार

गांजा फ्फ् किलो 8म्क् ग्राम फ्फ् हजार 8म्क्

भांग पत्ती 7फ् किलो ख्00 ग्राम 7फ् हजार ख्00

नशीली गोली क्म्म्म्ख् 8फ् हजार फ्क्0

इंजेक्शन भ्8फ्9 ख् लाख ब् हजार फ्म्भ्

कैप्सूल ख्0भ्म्7 ख् लाख भ् हजार म्70

गांजा क्भ्फ् ग्राम फ्0म्0