- कुशीनगर एफसीआई गोदाम से हो रही तस्करी

- बिहार की बिल्टी पर पंजाब भेजे जा रहे थे चावल

GORAKHPUR: कुशीनगर के एफसीआई गोदाम से अनाज की तस्करी हो रही है। बिहार से करनाल, पंजाब की बिल्टी पर तस्करी का चावल सहजनवां में पकड़ा गया। सैटर्डे इवनिंग साढ़े पांच बजे पुलिस ने फोरलेन पर व्हीकल जांच के दौरान बरामदगी की। ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस कार्रवाई कर रही है।

पब्लिक की बजाय, मार्केट में जा रहा चावल

कुशीनगर जिले के एफसीआई गोदाम पर चल रहे खेल का खुलासा पुलिस ने किया। मुखबिर की सूचना पर एसओ सहजनवां श्रीप्रकाश यादव ने ट्रक का पीछा किया। ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ाकर भागने की कोशिश की। बैरिकेड्स पर पुलिस ने ट्रक को रोककर तलाशी ली तो चावल बरामद हुआ। ट्रक में तीन सौ बोरी चावल लदा था जिसे अवैध तरीके से ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था। लुधियाना के भुल्लापुर, दाखा निवासी ट्रक ड्राइवर देवेंद्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ड्राइवर ने कहा कि उसको चावल पहुंचाने के लिए कहा गया था। ड्राइवर के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज करके पुलिस ने कुशीनगर जिला प्रशासन को सूचना दे दी है।

ड्राइवर तो मामूली प्यादा, असली मोहरे परदे में

कुशीनगर से अनाज तस्करी का मामला पुराना बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि ड्राइवर तो मामूली प्यादा है, लेकिन असली कसूरवार तो परदे के पीछे है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। बिहार के कई जिलों की फर्जी बिल्टी बनाकर तस्कर अनाज को पंजाब भेजते हैं। ट्रक ड्राइवर ने कई ऐसी सूचनाएं दी हैं जिससे कुशीनगर के साथ आसपास जिलों के कई अफसर बेनकाब हो जाएंगे। फिलहाल, सहजनवां पुलिस की कार्रवाई से गोरखपुर एफसीआई के कुछ अफसर भी सकते में हैं।

अवैध तरीके से सरकारी चावल को पंजाब भेजा जा रहा था। पुलिस ने चावल बरामद करने में कामयाबी हासिल की। इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रामकृष्ण भारद्वाज, एसएसपी